महिला कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन के लिए भरी हुंकार, कहा- नारीशक्ति ने आर-पार का मन बनाया है

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर महिला कर्मचारियों ने रविवार को हुंकार भरी। कृषि विभाग के सभागार में आयोजित महिला सम्मेलन में महिला कर्मचारियों ने कहा कि अब पुरानी पेंशन को लेकर नारी शक्ति ने आर-पार का मन बना लिया है, अब वह रुकने वाली नहीं है। पूरे प्रदेश से हजारों की संख्या की महिलाएं पहुंची थी। महिलाओं की भीड़ इतनी बढ़ी कि कुर्सियां कम पड़ गई।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने कहा कि प्रदेश की राजधानी में पहली बार मातृ शक्तियों ने इस सभागार को भर कर सरकार को अपनी ताकत का एहसास करा दिया है। महिलाएं भी पुरानी पेंशन बहाली के अभियान में पुरुषों से कम नहीं है। सुमन कुरील ने कहा कि उप्र सरकार हठधर्मी छोड़ पुरानी पेंशन बहाल करे। नारी शक्ति जाग चुकी है वह बिना पेंशन लिए चैन से नहीं बैठेगी। डीएन सिंह ने कहा कि अब महिलाओं ने भी ठान लिया है कि किसी भी कीमत पर पुरानी पेंशन बहाल करा कर ही दम लेंगे
अटेवा की महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष रंजना सिंह ने कहा नारी शक्ति ने आर पार का मन बना लिया है, अब वह रुकने वाली नहीं है और पुरानी पेंशन तो अब लेकर रहेंगे। अटेवा महिला प्रकोष्ठ सह प्रभारी ज्योति शिखा मिश्रा ने कहा कि अटेवा द्वारा हाल ही NPS निजीकरण भारत छोड़ो यात्रा काफी सफल रही इस यात्रा ने पूरे प्रदेश के शिक्षक व कर्मचारियों को जागरूक करने का काम किया है ।
अटेवा प्रदेश संयुक्त मंत्री राधा प्यारी रावत ने कहा कि आज प्रदेश का हर शिक्षक व कर्मचारी पुरानी पेंशन की बहाली के लिए अटेवा के साथ खड़ी है। अटेवा महिला प्रकोष्ठ प्रदेश सह प्रभारी डॉक्टर नीतू यादव ने कहा कि पुरानी पेंशन ही सरकारी शिक्षक व कर्मचारियों के बुढ़ापे की लाठी है। आज कई राज्यों में पुरानी पेंशन बहाल हो चुकी है। उप्र सरकार पुरानी पेंशन बहाल करे। सम्मेलन का संचालन पार्वती विश्वकर्मा ने किया ।
सम्मेलन को संबोधित करते हुए राजकीय नर्सेज संघ की प्रदेश अध्यक्ष शरली भण्डारी व पीजीआई नर्सेज संघ लखनऊ की अध्यक्ष लता सचान ने कहा राजकीय नर्सेज व पीजीआई के कर्मचारी हमेशा अटेवा के आंदोलन मे साथ खड़ा रहा है और पेंशन तो बहाल होकर रहेगी। सम्मेलन मे ललिता ,अंशू सिंह, नीलम सिंह, मंजू सिंह, रामेंद्री गुरियन, मंजू सिंह, सरला वर्मा, अंजू माली, कंचन सिंह रंजीत कौर, सुमन कुरील, विनीता यादव, रेनू शुक्ला सहित बड़ी संख्या मे मातृ शक्तियां मौजूद रहीं।