जिस चीज की बराबरी नहीं..उसे मत करो : सनी देओल

सनी देओल की फिल्म गदर 2 और अक्षय कुमार की OMG 2 एक ही दिन 11 अगस्त को रिलीज होगी। सनी से दोनों फिल्मों के क्लैश पर सवाल किया गया। सनी ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आता है कि लोग दो फिल्मों की तुलना क्यों करते हैं।
सनी के मुताबिक, गदर की रिलीज के वक्त लोगों ने फिल्म को नकार दिया था। हालांकि, उसी वक्त लोगों ने लगान की तारीफ की थी, जो गदर के साथ ही रिलीज हुई थी। अवॉर्ड शो में फिल्म को लेकर मजाक भी बनाया था।
हालांकि, जब फिल्म रिलीज हुई तो इसने सभी को चुप करा दिया। सनी ने कहा कि गदर ने तकरीबन 100 करोड़ रुपए कमाए, जबकि लगान का कलेक्शन कम ही रहा। सनी का कहना है कि जिस चीज की बराबरी नहीं है उसे न करना ही बेहतर है।
सनी देओल ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा- गदर को लेकर लोगों की कोई सोच नहीं थी। उन्हें लगा कि ये पुरानी टाइप की मसाला फिल्म है, गाने पुराने हैं। तथाकथित सिनेमा के जानकारों ने गदर को बिल्कुल नकार ही दिया।
मुझे याद है कि एक अवॉर्ड शो में फिल्म का मजाक बनाया गया था। हालांकि, इससे हम परेशान नहीं हुए। रिलीज के बाद ये पब्लिक की सबसे पसंदीदा फिल्म बन गई।
सनी ने कहा कि गदर के अलावा उनकी एक और फिल्म ‘घायल’ के साथ भी यही हुआ था। ‘घायल’ और ‘दिल’ का बॉक्स ऑफिस पर क्लैश हो गया था। सनी ने कहा- जो फिल्म ज्यादा अच्छी होती है, फिर भी आप उसे दूसरी फिल्म के बराबरी में ले आते हो। जिस चीज की बराबरी नहीं हो सकती, उसे मत करो।
सनी अभी पिछले दिनों द कपिल शर्मा शो में आए थे। उन्होंने शो में बताया कि गदर को इतने हल्के में लिया गया था कि कोई भी डिस्ट्रीब्यूटर फिल्म खरीदने को तैयार नहीं था।
उन्होंने कहा- जब गदर रिलीज हुई थी तब हमें बिल्कुल भी पता नहीं था कि फिल्म वाकई गदर मचाएगी। लोग इसे पंजाबी फिल्म कहते थे। कई लोगों ने इसे हिंदी में डब करने की सलाह दी। कई डिस्ट्रीब्यूटर्स ने मुझसे ये तक कह दिया कि वे फिल्म नहीं खरीदेंगे। इस वजह से हमें फिल्म की रिलीज के दौरान कई परेशानियां झेलनी पड़ी थीं।
बता दें कि गदर उस वक्त 19 करोड़ रुपए के बजट में बनी थी। फिल्म ने 76.88 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन किया था। जबकि ग्रॉस कलेक्शन 128.19 करोड़ रुपए था। अगर इसे आज के नजरिए से जोड़ा जाए तो कुल 400 करोड़ रुपए अनुमानित आंकड़ा होगा।
सेंसर बोर्ड ने OMG-2 को रिव्यू कमेटी के पास भेजा है। रिव्यू कमेटी के विचार के बाद सेंसर बोर्ड फिल्म का भविष्य तय करेगा। आदिपुरुष के साथ क्या हुआ, इसी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।
फिल्म का टीजर 11 जुलाई को रिलीज किया गया था। टीजर में अक्षय कुमार लंबी जटाएं और माथे पर भस्म लगाए भगवान शिव के रूप में नजर आ रहे हैं। फिल्म में पंकज त्रिपाठी भी लीड रोल में दिखेंगे। पहला पार्ट OMG 2012 में रिलीज हुआ था। उस फिल्म में परेश रावल मुख्य भूमिका में थे।