सोमवार से LU में शुरू होगी क्लासेज, 16 जुलाई तक LU में ग्रीष्मकालीन अवकाश था

लखनऊ विश्वविद्यालय का सत्र 2023-24 सोमवार यानी आज से शुरू हो रहा। 16 जुलाई तक LU में ग्रीष्मकालीन अवकाश था, जिसके बाद सोमवार से विश्वविद्यालय में स्टूडेंट्स की चहल कदमी बढ़ जाएगी। हालांकि स्नातक की परीक्षाएं पिछले महीने 28 जून से शुरू हो चुकी है और नए एडमिशन भी अभी चल ही रहे है, ऐसे में ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद शुरू होने वाली पढ़ाई कुछ खास नही रहने वाली है।
ग्रीष्म अवकाश बढ़ाए जाने को लेकर पिछले दिनों लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध डिग्री कॉलेजों के शिक्षकों ने LUACTA के बैनर तले कई दिनों तक प्रदर्शन किया था। लेकिन कॉलेजों में भी समान शेड्यूल जारी कर दिया गया था। लखनऊ विश्वविद्यालय प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश ने बताया कि चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर राकेश द्विवेदी के निर्देश के तहत सोमवार से नए सत्र की पठन-पाठन के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए है।
गाड़ियों में नहीं घूम सकेंगे छात्र लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर को नो व्हीकल जोन बनाने की पहल करते हुए शिक्षकों, कर्मचारियों और विद्यार्थियों को पार्किंग में गाड़ियां खड़ी करने के निर्देश प्रोफेसर राकेश द्विवेदी ने जारी किए है। परिसर में बाहरी व्यक्ति और समूह में चलने पर रोक लगाई गई है। पकड़े जाने पर कार्रवाई की जाएगी।
चीफ प्रॉक्टर राकेश द्विवेदी ने सुझाव दिया है कि हर विभाग में एक शिकायत पेटिका रखवा दी जाए। स्टूडेंट्स को यदि कोई शिकायत है तो इसकी शिकायत पूर्ण विवरण के साथ लिखकर शिकायत पेटिका में डाल सकते हैं।