शाहजहांपुर जेल में निरुद्ध महिला बंदी श्रीमती धनदेवी की पांच वर्षीय बेटी सुरभि का जन्मदिन जेल प्रशासन द्वारा धूमधाम से मनाया गया।

जेल अधीक्षक मिजाजी लाल ने बताया कि शाहजहांपुर जेल में निरुद्ध महिला बंदी श्रीमती धनदेवी की पांच वर्षीय बेटी सुरभि का जन्मदिन जेल प्रशासन द्वारा धूमधाम से मनाया गया।
उक्त कार्यक्रम स्वयंसेवी संगठन आईकेएमजी की अध्यक्ष श्रीमती रजनी सेठ के सौजन्य से आयोजित किया गया कार्यक्रम के प्रारंभ से ही महिला बंदियों एवं बच्चों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। सभी महिला बंदी वाद्य यंत्रों पर जन्मदिन के गीत एवं सामूहिक नृत्य किये गये तथा सभी बच्चे नई नई पोशाकें पहनकर खुश नजर आ रहे थे। जन्मदिन के मौके पर 7 पाउंड का केक मंगाया गया तथा कैंडल लगाकर बालिका सुरभि से कैंडल जलवा कर उसकी मां धन देवी तथा स्वयंसेवी संगठन आईकेएम जी की अध्यक्षा श्रीमती रजनी सेठ तथा जेल अधीक्षक मिजाजी लाल ने सभी अधिकारियों एवं महिला बंदियों के साथ मिलकर केक काटा और हैप्पी बर्थडे टू सुरभि के गीत गया।
जेल अधीक्षक मिजाजी लाल ने बालिका सुरभि को गोद में लेकर दुलार किया तथा केक खिलाया बालिका सुरभि ने भी जेल अधीक्षक को केक खिलाया इसके उपरांत बालिका सुरभि को सुंदर-सुंदर ड्रेस व उपहार भेंट किये गये। सभी बच्चों को चॉकलेट, टॉफी, चिप्स, कुरकुरे ,बिस्किट एवं फ्रूटी के पैक भेंट किए गए सभी महिला बंदियों एवं बच्चों तथा अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने केक खाया और बालिका सुरभि को आशीर्वाद दिया। सभी महिला बंदियों ने खुशी में जन्मदिन के गीत गाए तथा गीतों पर सामूहिक नृत्य कर खुशी का इजहार किया इस तरह महिला बंदियों के साथ रह रहे बच्चों के जन्मदिन मना कर जहां बच्चों का मानसिक और मनोवैज्ञानिक विकास होता है वहीं पर बंदियों में भी तनाव एवं अवसाद दूर होता है। जेल अधीक्षक मिजाजी लाल ने स्वयंसेवी संगठन आईकेएमजी की अध्यक्षा श्रीमती रजनी सेठ का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने महिला बंदियों और बच्चों का उक्त कार्यक्रम में सहयोग करके उत्साहवर्धन किया।