एक वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए पांच शातिरों को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार किया

लखनऊ पुलिस ने सोमवार को एक वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए पांच शातिरों को गिरफ्तार किया। जबकि उनमें से एक मेडिकल कराने के दौरान एक शातिर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। इसके चलते सुरक्षा में तैनात एक पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया। गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस टीम ने उनके पास से चोरी की 15 बाइक और एक वैन बरामद की है। इन लोगों ने बताया कि यह चोरी की बाइक नेपाल ले जाकर बेचते थे। जिससे यहां की पुलिस की पकड़ में न आ सके
डीसीपी नॉर्थ एसएम कासिम आब्दी ने बताया कि पुलिस ने सूत्रों की जानकारी पर मड़ियांव में साठ फिटा रोड के पास एक मैदान में चोरी की सूचना पर छापेमारी की। जहां से अहमदाबाद गुजरात निवासी अजहरुद्दीन उर्फ अजहर, अयान उर्फ शोएब खान, शहजाद हुसैन उर्फ वेस्टर्न, इमरान उर्फ अमान, अहमदाबाद गुजरात और कानपुर अनवरगंज निवासी इमरान को चोरी की बाइक के साथ पकड़ा।

जिसमें इमरान और अयान सगे भाई हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह चोरी की बाइक 10 से 15 होने पर लोडर में लाद कर नेपाल में बेचते हैं। उनके पास से चोरी की 15 बाइक, दो नेपाली सिम और वैन बरामद हुई है। दूसरी तरफ जब पुलिस टीम आरोपियों का मेडिकल कराने गई तो वहां से इमरान पुलिसकर्मी को चकमा देकर फरार हो गया। जिसके चलते सुरक्षा में तैनात सिपाही मुकेश मौर्या को सस्पेंड कर विभागीय जांच के आदेश दिए।सिपाही मुकेश के मुताबिक सभी आरोपियों को एक साथ ठाकुरगंज स्थित टीबी अस्पताल मेडिकल के दौरान एक सिपाही मौजूद था। इमरान ने बाथरूम जाने की बात कही और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। उसके बाद पीछे की दीवार फांदकर भाग निकला।
आरोपियों ने बताया कि वह लोग कई सालों से बाइक चोरी का काम करते है। बड़ा हाथ लगने के बाद घूमने के लिए नेपाल और मुंबई फ्लाइट से जाते थे। जहां लग्जरी होटलों में रहकर मौज मस्ती करते थे।