दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह के बारे में क्या बोले मानव कौल

‘तुम्हारी सुलु’ और ‘साइना’ जैसी फिल्मों से अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर और राइटर मानव कौल ने फिल्म ‘काई पो छे’ में दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के साथ काम किया था। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में मानव ने सुशांत के बारे में बात की।

सिद्धार्थ कनन को दिए एक इंटरव्यू में मानव ने बताया कि भले ही फिल्म में उनका सुशांत के साथ सिर्फ एक सीन था पर वे सुशांत के साथ उनके होटल रूम में खूब मस्ती किया करते थे।
मानव बोले, ‘भले ही मैं इंडस्ट्री में दस साल से था और सुशांत की यह डेब्यू फिल्म थी पर सुशांत को इसके बावजूद फैंसी होटल रूम दिया गया था। वहीं मेरे और बाकी के सपोर्टिंग एक्टर्स को दूसरे होटल में ठहराया गया था।

मैं सुशांत को थिएटर सर्किट के चलते पहले से ही जानता था। फिल्म में मेरा उनके साथ बस एक ही सीन था पर हम दोनों उनके होटल रूम में खूब एंजॉय करते थे। चूंकि वो बड़े स्टार थे इसलिए उन्हें बड़ा होटल रूम दिया गया और मुझे छोटा, जो कि नॉर्मल है।’
एक्टर ने आगे कहा, ‘मेरा जब मन करता था तब मैं उनके रूम में जाता था। हम साथ में डिनर करते थे, गिटार बजाते थे। उसको वीडियो गेम्स खेलने में बहुत मजा आता था। वो बहुत अच्छी फीलिंग थी.. मुझे यह कहने में बहुत अच्छा फील होता है कि ‘काई पो छे’ मेरी पहली फिल्म थी।

इसके जरिए मैं 12 साल बाद एक्टिंग फील्ड में लौटा था। इन 12 साल में इंडस्ट्री बहुत चेंज हो गई। एक्टर्स अपनी परफॉर्मेंस पर डिस्कशन करते थे, सिंक साउंड का यूज होता था और क्राफ्ट पर चर्चा की जाती थी।’

2013 में रिलीज हुई फिल्म ‘काई पो छे’ से सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड डेब्यू किया था। यह चेतन भगत के ‘थ्री मिस्टेक्स ऑफ माय लाइफ’ पर बेस्ड थी।
इस इंटरव्यू में मानव ने बताया कि वो अभी भी मुंबई में एक 1बीएचके अपार्टमेंट में रहते हैं। मानव ने कहा, ‘इंडस्ट्री में कई जरूरत से ज्यादा अमीर एक्टर्स हैं जो बड़े-बड़े बंगलों में रहते हैं पर दुख की बात यह है कि उनके पास काम नहीं है। इस इंडस्ट्री में कई एक्टर्स ओवर पेड हैं। अगर फिल्म का बजट अवेलेबल है तो इन एक्टर्स को जरूरत से ज्यादा पे किया जाता है जबकि निम्न स्तर के क्रू मेंबर्स को बेहतर पैसा दिया जाना चाहिए।’