रविवार शाम को गोदाम में शार्ट सर्किट से आग लग गई, डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

लखनऊ के राजाजीपुरम इलाके में स्थित तीन मंजिला मकान के ग्राउंड फ्लोर पर जनरल स्टोर के गोदाम में रविवार को आग लग गई। कुछ ही देर में आग की लपट जीने तक पहुंच गई। जिससे ऊपर रहने वाले सात लोग फंस गए। आग की लपटें और उनकी चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए।
इसी बीच बाइक की टंकी तेज धमाके के साथ फट गई। इस बीच लोगों ने रस्सी और चादर के सहारे छत पर फंसे लोगों को उतारा। दमकल की चार गाड़ियों ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।
आलमबाग के प्रभारी एफएसओ राम कुमार रावत ने बताया कि राजाजीपुरम के ए ब्लाक भव्यपुरम कालोनी में अब्दुल मजीद का तीन मंजिला मकान है। ऊपर के मंजिल पर परिवार के लोग रहते हैं। वहीं उनके ग्राउंड फ्लोर स्थित जनरल स्टोर का गोदाम बना रखा है। रविवार शाम को गोदाम में शार्ट सर्किट से आग लग गई थी।
आग से जीने का रास्ता बंद होने से लोग छत पर फंस गए। आसपास के लोगों ने पानी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इस बीच आसपास के लोगों की मदद से साड़ी और चद्दर रेलिंग में बांधकर मोहम्मद नसीम (38), मो. हसीना अंसारी (35), नुसरा अंसारी (20), बुसरा अंसारी (21), स्वलेया (24), दाऊद (6), उजेफा (7) को सही सलामत नीचे उतार लिया गया।
दमकल कर्मियों के मुताबिक गोदाम में बड़ी मात्रा किराना स्टोर का पैकेट बंद सामान रखा था। गत्ते और पॉलिथीन से आग तेजी से फैल गई। जिससे गोदाम में रखे फर्नीचर भी आग की चपेट में आ गए।