द कश्मीर फाइल्स की तरह द केरल स्टोरी, जानिए रिपोर्ट

5 मई को रिलीज हुई अदा शर्मा स्टारर फिल्म द केरल स्टोरी लगातार बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। कंट्रोवर्सी के बावजूद फिल्म ने दूसरे दिन 11.22 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है। वहीं फिल्म का ओपनिंग कलेक्शन 8 करोड़ का रहा था। कलेक्शन में उछाल आने के बाद फिल्म ने 19.25 करोड़ रुपए कमा लिए हैं।
फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने हाल ही में फिल्म की कमाई से जुड़ी अपडेट अपने ट्विटर पर शेयर की है। उन्होंने लिखा, द केरल स्टोरी सेंसेशनल है। इस फिल्म ने दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस में आग लगा दी है। देश के हर सर्किट में इसने अच्छी कमाई की है और दोगुनी कमाई की है। एक ऐसी फिल्म जो बिना स्टारडम के सिर्फ माउथ पब्लिसिटी से चल रही है उसके लिए ये एक रिमार्केबल अचीवमेंट है। फिल्म ने ओपनिंग डे यानी शुक्रवार को 8.03 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। शनिवार को इसका कलेक्शन 11.22 करोड़ रहा। भारत में इसका 2 दिन का टोटल कलेक्शन 19.25 करोड़ हो चुका है
पहले दिन द केरल स्टोरी की कमाई सिर्फ 8.03 करोड़ रही थी, लेकिन माउथ पब्लिसिटी से दूसरे दिन कलेक्शन में बढ़ोतरी हुई है। इससे पहले ऐसी ही रियल स्टोरी पर बेस्ड फिल्म द कश्मीर फाइल्स भी पहले दिन कम कलेक्शन कर दूसरे दिन ज्यादा कमा चुकी है। 11 मार्च 2022 में रिलीज हुई द कश्मीर फाइल्स ने पहले दिन सिर्फ 3.55 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था, जबकि दूसरे दिन कमाई बढ़कर 8.5 करोड़ हुई और फिर तीसरे दिन फिल्म ने 15 करोड़ का कलेक्शन किया।
द कश्मीर फाइल्स फिल्म ने कुल 340 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था, जबकि उसका बजट सिर्फ 15 करोड़ था। ऐसा ही फिलहाल द केरल स्टोरी के साथ देखने को मिल रहा है।
सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी ये फिल्म केरल की स्टूडेंट्स की कहानी है, जिनका धर्म परिवर्तन कर उन्हें आईएसआईएस के एजेंडा के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ये फिल्म रियल स्टोरी पर आधारित है, हालांकि कई फैक्ट्स गलत दिखाने पर ये विवादों से घिर चुकी है। फिल्म में 32 हजार लड़कियों के इस तरह प्रताड़ित किए जाने की बात थी, जिस पर विवाद हुआ था। केरल से शुरू हुआ ये विरोध देशभर में चर्चा में रहा।
केरल विधानसभा के नेता विपक्ष वीडी सतीशन ने गलत तथ्यों पर कहा था कि इससे केरल राज्य की छवि बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। उनका आरोप था कि संघ केरल में नफरत फैलाने का एजेंडा चला रहा है। विवाद बढ़ने के बाद फिल्म के मेकर्स ने ट्रेलर से 32000 लड़कियों का जिक्र हटा दिया था।
द केरल स्टोरी के सपोर्ट में PM मोदी:कहा- फिल्म ने आतंकवाद के नए चेहरे को पर्दाफाश किया; कंगना बोलीं- विरोध कर रहे लोग खुद आतंकवादी
कंगना रनोट ने फिल्म द केरल स्टोरी को सपोर्ट किया है। उन्होंने कहा है कि फिल्म में आतंकी संगठन ISIS के अलावा किसी को बुरा नहीं दिखाया गया। कंगना ने कहा कि जो लोग ISIS को आतंकी संगठन नहीं मानते वे खुद आतंकवादी के समान हैं। दूसरी तरफ एक रैली में PM मोदी ने भी फिल्म के बारे में बात की है।
PM मोदी ने कहा है कि ये फिल्म समाज में आतंकवाद को उजागर करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि हमें बम, बंदूक और पिस्तौल वाले आतंकवाद की आवाज तो सुनाई देती हैं, लेकिन समाज को अंदर से खोखला करने वाली आतंकी साजिश पर नजर नहीं पड़ पाती।