जान बोलने वाले जान ले लेते हैं क्यों ये लफ्ज बोला भाईजान ने, जानिए

सलमान खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘किसी का भाई किसी का जान’ का प्रमोशन कर रहे हैं। हाल ही में एक कॉमेडी शो में शिरकत करते हुए उन्होंने बातों-बातों में अपनी लव लाइफ के बारे में चर्चा कर दी।
उनसे पूछा गया कि वो भाई तो सबके हैं लेकिन ‘जान’ आज कल किसके हैं। इसके जवाब में सलमान ने कहा कि वो जान बोलने का हक किसी को भी नहीं देना चाहते। सलमान का कहना है कि शुरुआत जान से ही होती है लेकिन बाद में वही लोग जान ले लेती हैं।सलमान खान हाल ही में द कपिल शर्मा शो में नजर आए। इस एपिसोड का एक प्रोमो सामने आया है, जिसमें सलमान खान एक लंबा मोनोलॉग बोलते दिखाई दे रहे हैं। शो के होस्ट कपिल शर्मा ने सलमान से पूछा, ‘वैसे भाई तो आपको हर कोई बोलता है, लेकिन जान बोलने का हक आपने किसे दिया हुआ है।’
जवाब में सलमान बोलते हैं, ‘मुझे जान बोलने का हक किसी को नहीं है, पहले वो लोग जान बोलते हैं फिर बाद में जान ले लेते हैं। सामने वाला कहता है कि मैं तुम्हारे साथ रह कर अपने आप को खुशनसीब समझती हूं। फिर एक वक्त आता है जब वो इंसान आपको लव यू भी बोल देता है। फिर इसी के बाद बर्बादी शुरू हो जाती है।’
सलमान ने बिना सांस लिए आगे कहा, ‘जान बड़ा ही अधूरा शब्द लगता है, ‘सही मायनों में तो ये होना चाहिए कि जान ले लूंगी तेरी, उसके बाद किसी और की जान बनूंगी। फिर उसकी भी जान लूंगी।’
सलमान के इस मोनोलॉग पर फैंस भी रिएक्शन दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि सलमान भाई शब्दों के जरिए अपना दर्द बयां कर रहे हैं। एक ने लिखा. ‘सलमान भाई भले ही मजाकिया लहजे में ये बात कह रहे हो लेकिन उनकी बात सच है।’
सलमान खान के लाइफ में कई एक्ट्रेसेस आईं लेकिन किसी के साथ उनका प्यार परवान नहीं चढ़ा। सलमान से एक बार पूछा गया था कि वो शादी क्यों नहीं करते। जवाब में उन्होंने कहा कि उनके ऊपर कई कोर्ट केस चल रहे हैं. उन केसेज में कभी भी कुछ भी हो सकता है। इसलिए वो नहीं चाहते कि उनके साथ-साथ किसी और की भी लाइफ खराब हो। हालांकि उनकी लाइफ में ऐसे भी मौके आए जब लगा कि उनकी शादी हो सकती है लेकिन अंत में ये संभव नहीं हो सका।
कहा जाता है कि सलमान खान के लाइफ में सबसे पहले शाहीन जाफरी की एंट्री हुई। शाहीन अपने जमाने के सुपर स्टार अशोक कुमार की नातिन हैं। सलमान के फैमिली को भी शाहीन बेहद पसंद थीं लेकिन तभी संगीता बिजलानी दोनों के रिश्ते के बीच आ गईं।
संगीता से तो रिश्ता इस लेवल पर आगे बढ़ गया था कि दोनों की शादी के कार्ड तक बंट गए थे। हालांकि लास्ट मौके पर दोनों की शादी में कुछ अड़चने आ गईं। हालांकि इससे सलमान और संगीता के दोस्ती पर कभी आंच नहीं आई। दोनों आज भी एक दूसरे के दुख-सुख में शामिल होते हैं।
संगीता के बाद सलमान के लाइफ में स्नेहा उल्लाल, ऐश्वर्या राय और कटरीना कैफ की एंट्री हुई। इसमें सबसे चर्चित अफेयर ऐश्वर्या राय के साथ रहा। लेकिन इस रिलेशनशिप का अंत सही नहीं हुआ। ऐश्वर्या ने सलमान पर फिजिकल अब्यूज और मेंटल टॉर्चर तक का आरोप लगा लगा दिया था।
कटरीना कैफ के साथ भी सलमान की काफी नजदीकियां थी। कहा जाता है कि कटरीना को इंडस्ट्री में सलमान की लेकर आए थे। बाद में कटरीना भी सलमान के लाइफ से निकल गईं। कहा जाता है कि कटरीना की वजह से ही सलमान और रणबीर कपूर के रिश्ते खराब हो गए।
सलमान पिछले कई सालों से रोमानियन मॉडल और सिंगर यूलिया वंतूर को डेट कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान की यूलिया से पहली मुलाकात 2012 में एक था टाइगर से सेट पर हुई थी।
उन्होंने राधे, ओ तेरी और सुल्तान जैसी फिल्मों में काम भी किया है। अभी हाल ही में वो सलमान के 57वें जन्मदिन पर सलमान की बहन अर्पिता के घर नजर आईं थीं। हालांकि सलमान और यूलिया ने कभी अपने रिलेशनशिप की ऑफिशियली पुष्टि नहीं की है।