200 बेड़ पर मरीजों को मिलेगी भर्ती की सुविधा, राज्यपाल ने किया वेलसन मेडिसिटी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रविवार को वेलसन मेडी सिटी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया। वृंदावन योजना के अमर शहीद पथ बने इस अस्पताल में 200 बेड पर मरीजों को भर्ती की सुविधा मिलेगी। साथ ही यहां पर गंभीर बीमारियों का इलाज भी होगा।
अस्पताल के उद्घाटन के मौके पर KGMU के कुलपति डॉ. बिपिन पुरी और लोहिया संस्थान की प्रमुख डॉ. सोनिया नित्यानंद के अलावा एसबीआई के चीफ जनरल मैनेजर शरद चंडक भी मौजूद रहे
आनंदीबेन पटेल ने कहा कि “वेलसन मेडिसिटी हॉस्पिटल में आज सुपर स्पेशियलिटी सेवाएं शुरू होंगी, जिससे उत्तर प्रदेश के नागरिकों की जान बच सकेगी। मैं यहाँ के प्रबंधन और डॉक्टरों को बधाई देना चाहती हूं और मुझे विश्वास है कि ये नया अस्पताल रोगी देखभाल में नए मील के पत्थर स्थापित करेगा। मैं यहां के डॉक्टरों की टीम से विशेष रूप से अनुरोध करूंगी कि वे इस अस्पताल में आने वाले प्रत्येक रोगी को सर्वोत्तम देखभाल देने में कोई कसर न छोड़ें।”

इस अवसर पर राज्यपाल ने यह भी कहा, “मुझे बताया गया है कि वेलसन मेडिसिटी, लखनऊ में एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल स्थापित करने के बाद, लखनऊ के आसपास के 10 और जिलों में 100 बिस्तरों वाले अस्पतालों के
वेलसन मेडिसिटी सुपर-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के अध्यक्ष और एमडी डॉ. शैलेश त्रिपाठी ने कहा, “कार्डियोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी और न्यूरोलॉजी जैसे विशेष विभागों के अलावा पल्मोनरी मेडिसिन विभाग देखकर राज्यपाल प्रभावित दिखी। इस विभाग से ट्यूबरक्लोसिस और फेफड़ों के रोगियों को बड़ा फायदा मिलेगा। विभाग में रोगियों का उपचार भी राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के अनुरूप होगा।
अस्पताल में पांच मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर, अत्याधुनिक कैथ लैब, एक गहन देखभाल इकाई यानि आईसीयू, मरीजों के लिए निजी कमरे, एक ब्लड बैंक, वेंटिलेटर और डायलिसिस की सुविधा के साथ-साथ अस्पताल में ही पैथोलॉजी लैब भी है।
अस्पताल में कार्डियोलॉजी और कार्डियक सर्जरी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी और गैस्ट्रो-सर्जरी, न्यूरोलॉजी और न्यूरोसर्जरी, नेफ्रोलॉजी और यूरोलॉजी जैसे सुपर स्पेशलाइज्ड विभाग भी मौजूद हैं। जो इन गंभीर बीमारियों से जुड़े इलाज मुहैया करेंगे।