स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो चोटिल, IPL शुरू होने से पहले पंजाब किंग्स को बड़ा झटका

आईपीएल शुरू होने से पहले ही पंजाब किंग्स को बड़ा झटका लग गया है। इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज और पंजाब किंग्स के बैटर जॉनी बेयरस्टो घुटने की चोट के कारण IPL से बाहर हो गए है। उनकी जगह पंजाब टीम ने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू शॉट को बुलाया है।

पंजाब किंग्स ने BCCI के माध्यम से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से कई बार चोट पर अपडेट लेने की कोशिश की। अब ECB है कि बेयरस्टो IPL नहीं खेल पाएंगे।
सितंबर 2022 में बेयरस्टो अपने दोस्तों के साथ गोल्फ खेलते-खेलते चोटिल हो गए थे। यह चोट उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले आई थी। गोल्फ कहले के दौरान वे फिसला गए थे। इस कारण उनके फाइबुला में कई फ्रैक्चर हो गए, जिसके लिए कुछ दिनों बाद सर्जरी के दौरान एक प्लेट डालने की जरूरत थी।
इस हफ्ते, बेयरस्टो ने यॉर्कशायर नेट्स में बल्लेबाजी का अभ्यास शुरू किया है। वे इस समय काउंटी चैंपियनशिप में कुछ गेम्स खेलेंगे। बल्लेबाजी के साथ विकेट कीपिंग पर भी उनका फोकस रहेगा। ECB चाहता है कि बेयरस्टो टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह फिट हो जाए। 1 जून को इंग्लैंड टीम आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर टेस्ट मैच खेलेगी। साथ ही 22 जून से इंग्लैंड में होने वाली एशेज सीरीज में भी बेयरस्टो दिखाई दे सकते है।
शॉर्ट के लिए यह उनका पहला आईपीएल अनुभव होगा। हाल ही में हुए बिग बैश लीग में वे प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट थे, जहां एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए ओपनिंग करते हुए, उन्होंने टूर्नामेंट में उन्होंने हार्डी के बाद सबसे ज्यादा रन बनाए।
शॉर्ट बल्लेबाजी के साथ ही ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते है। उन्होंने BBL के दौरान पावरप्ले में गेंदबाजी करते हुए 7.13 की इकोनाॅमी से कुल 11 विकेट लिए थे।