महिला टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत vs इंग्लैंड:जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी; जानें दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

महिला टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। साउथ अफ्रीका के केबेरा में शाम 6:30 बजे से मुकाबला शुरू होगा। दोनों ही टीमें ग्रुप-2 में अपने दोनों मैच जीतकर टॉप-2 स्थान पर हैं। आज का मैच जीतने वाली टीम लगभग सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी।

भारत को अंतिम-4 में पहुंचने के लिए अपना बेस्ट से भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा, क्योंकि टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक इंग्लैंड को एक भी मुकाबला हरा नहीं सकी है। आगे स्टोरी में हम दोनों टीमों का हेड-टु-हेड रिकॉर्ड, पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन और दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11 जानेंगे।

भारत और इंग्लैंड ने अब तक टी-20 इंटरनेशनल में 26 मुकाबले खेले हैं। 7 ही मुकाबलों में भारत को जीत मिली, वहीं, 19 मैच इंग्लैंड ने जीते। टी-20 वर्ल्ड कप में तो भारत का रिकॉर्ड और भी ज्यादा खराब है। टूर्नामेंट इतिहास में दोनों टीमों के बीच अब तक 5 मैच खेले गए। पांचों ही इंग्लैंड ने जीते।

भारत और इंग्लैंड ग्रुप-2 में हैं। दोनों ही टीमों ने अपने शुरुआती 2 मुकाबलों में जीत हासिल की। भारत ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को हराया तो वहीं इंग्लैंड ने आयरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज की। आज का मैच जीतने वाली टीम 3 मैच जीतकर 6 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच जाएगी।

एक ग्रुप से 2 टीमें सेमीफाइनल खेलेंगी। ऐसे में आज 6 पॉइंट्स हासिल करने वाली टीम लगभग टॉप-2 में ही फिनिश करेगी। वहीं, हारने वाली टीम को अपना आखिरी मुकाबला बड़े अंतर से जीतना होगा। भारत को ग्रुप स्टेज में आखिरी मुकाबला आयरलैंड से खेलना है। वहीं, इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच खेलेगी।