रियल एस्टेट कंपनी संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, किसान से की थी 2.75 करोड़ की ठगी

लखनऊ में एक किसान ने रियल एस्टेट कंपनी के संचालकों के खिलाफ फर्जी हस्ताक्षर कराकर 2.75 करोड़ ठगी का मुकदमा दर्ज करवाया है। उसके मुताबिक उन लोगों ने फर्जी हस्ताक्षर कर कम जमीन की जगह ज्यादा जमीन अपने नाम कर ली। वजीरगंज थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।
अमौसी गिंदनखेड़ा निवासी किसान रामखेलावन के मुताबिक, श्रीराम सावित्री बिल्डर्स के निदेशक तरंग कुमार ने जमीन खरीदने के लिए उनसे संपर्क किया था। रियल एस्टेट कंपनी में तरंग के साथ कन्हैया लाल रस्तोगी, दुर्गेश कुमार और आरएन खान भी शामिल थे।
आरोपियों ने किसान के अशिक्षित होने का फायदा उठाते हुए जमीन खरीदने के नाम पर कई कागजों पर हस्ताक्षर करवाए। बैनामे के कागज अंग्रेजी में तैयार कराए गए थे। ऐसे में वह उसमें लिखी बात को समझ नहीं पाया।
इसका फायदा उठाते हुए आरोपियों ने राम खेलावन के हस्ताक्षर से मिलते हुए फर्जी हस्ताक्षर बना कर नया बैनामा तैयार कर खेत का कुछ हिस्से की जगह पूरा खेत अपने नाम कर लिया। जिसकी मदद से 2.75 करोड़ की जमीन रियल एस्टेट कंपनी ने अपने नाम पर करा ली। जबकि केवल 22 लाख रुपए ही दिए गए। शेष रुपए मांगने पर उसे धमकी दी गई।
परेशान होकर राम खेलावन ने जमीन बेचने का बैनामा निरस्त कराने की प्रक्रिया शुरू की। तब पता चला कि जमीन तो पहले ही रियल एस्टेट कम्पनी के नाम पर हो गई है। जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस के मुताबिक कोर्ट के आदेश पर तरंग कुमार, कन्हैया लाल रस्तोगी, दुर्गेश कुमार और आरएन खान के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।