पठान फिल्म देखने के बाद मजा आने वाला है : शाहरुख़ खान

शाहरुख खान-दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान का देश के कई हिस्सों में विरोध हो रहा है। लोग फिल्म को बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच शाहरुख खान ने बताया है कि लोगों को उनकी नई फिल्म क्यों देखनी चाहिए। दरअसल, एक यूजर ने सोशल मीडिया पर शाहरुख से पूछा कि हमें पठान क्यों देखनी चाहिए। इसके जवाब में किंग खान ने कहा कि मुझे लगता है मजा आएगा इसलिए। शनिवार को शाहरुख ने सोशल मीडिया पर #AskSRK सेशन किया था। जिसमें फैंस किंग खान से उनकी आगामी फिल्म से जुड़े सवाल पूछ रहे थे। एक यूजर ने SRK से पूछा कि कोई पठान फिल्म देखने क्यों जाए? जिस पर शाहरुख ने जवाब दिया, “मुझे लगता है मजा आएगा इसलिए।
पठान के गाने ‘बेशरम रंग’ में दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकिनी पहनी है। विरोध करने वालों का कहना है कि भगवा रंग हिंदू धर्म का प्रतीक है और दीपिका इस रंग के कपड़े पहन कर बेशरम रंग के बोल वाले गाने पर डांस कर रही हैं जो कि काफी आपत्तिजनक है। भगवा जैसे पवित्र रंग का प्रयोग बिकिनी के लिए करना स्वीकार नहीं किया जाएगा।
पठान कॉन्ट्रोवर्सी के बीच शाहरुख खान ने चुप्पी तोड़ी है। फिल्म पर विवाद के बीच उन्होंने पहला सार्वजनिक बयान दिया। शाहरुख ने गुरुवार को कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इशारों-इशारों में कहा, ‘दुनिया चाहे कुछ भी कर ले। मैं और आप जितने भी पॉजिटिव लोग हैं… सब जिंदा हैं।’ शाहरुख का इशारा सोशल मीडिया पर फिल्म को ट्रोल करने वालों की तरफ था।
इस गाने को लेकर सोशल मीडिया पर ये भी बातें हो रही हैं कि इसका बैकग्राउंड स्कोर फ्रेंच सिंगर जैन के ‘मकीबा’ गाने से चुराया गया है। सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स दोनों गानों को साथ में अटैच कर पोस्ट कर रहे हैं और अपनी बात को सही साबित करने में लगे हैं कि बेशरम रंग ओरिजिनल नहीं बल्कि कॉपीड सॉन्ग है।
यूजर्स का कहना है कि बॉलीवुड वाले ओरिजिनल कंटेंट बनाने के नाम पर ऑडियंस को भ्रमित करते हैं। इस गाने के कुछ-कुछ सीन्स वॉर फिल्म के गाने घुंघरू से इंस्पायर लग रहे हैं। साथ ही दीपिका के कपड़ों और लुक्स को भी कॉपी करने की बात कही जा रही है।
पठान का बायकॉट करने वाले लोगों का ये भी कहना है कि वो उन कलाकारों की फिल्में नहीं देखेंगे जो जेएनयू में जाकर देश विरोधियों के समर्थन में खड़े हुए थे। बता दें कि 7 जनवरी 2020 को दीपिका पादुकोण ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) पहुंचकर छात्रों के प्रोटेस्ट में भाग लिया था
दीपिका के इस कदम का उस समय भी काफी विरोध हुआ था। लोगों का मानना था कि दीपिका अपनी फिल्म ‘छपाक’ के प्रमोशन के लिए जेएनयू पहुंची थीं। उस समय छपाक को लेकर भी सोशल मीडिया पर बायकॉट ट्रेंड शुरू हुआ था, नतीजतन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी।शाहरुख खान-दीपिका पादुकोण की पठान को लेकर 7 राज्यों में विरोध शुरू हो गया है। मध्यप्रदेश, राजस्थान बिहार, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात और महाराष्ट्र में प्रदर्शन हो रहे हैं। बिहार के मुजफ्फरपुर शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण सहित पांच लोगों पर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने और अश्लीलता फैलाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। आने वाली फिल्म पठान को लेकर मध्यप्रदेश में विवाद बढ़ता जा रहा है। इस विवाद में अब विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की एंट्री हुई है। उन्होंने शाहरुख खान से कहा- जिस फिल्म को तुमने बनाया है, उसे अपनी 23-24 साल की बेटी के साथ देख लें तो मान लेंगे कि फिल्म समाज के लिए ठीक है