पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की टेंशन IPL बढ़ा सकता है , न्यूजीलैंड क्रिकेटरों को मिली ये छूट

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को अगले साल पाकिस्तान का दौरा करना है और इसका शेड्यूल पहले ही घोषित किया जा चुका है, लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट के एक फैसले से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने साफ कहा है कि टीम के खिलाड़ी इस बात का फैसला खुद करेंगे कि उन्हें आईपीएल 2023 में हिस्सा लेना है या फिर नैशनल टीम के साथ पाकिस्तान दौरे पर जाना है। आईपीएल में कीवी कप्तान केन विलियमसन के अलावा तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और ऑलराउंडर काइल जेमीसन खेलते हैं। अगर ये खिलाड़ी आईपीएल को तरजीह देते हैं तो कीवी टीम अपने स्टार क्रिकेटरों के बिना ही पाकिस्तान दौरे पर जा सकती है।
2023 में न्यूजीलैंड को 13 अप्रैल से 7 मई के बीच पाकिस्तान का दौरा करना है। पाकिस्तान में मैच कराची, लाहौर, मुल्तान और रावलपिंडी में खेले जाने हैं। न्यूजीलैंड की टीम 27 दिसंबर 2022 से 15 जनवरी 2023 के बीच पाकिस्तान में दो टेस्ट और तीन वनडे इंटरनेशनल मैच खेलेगी।
इसके बाद कीवी टीम दोबारा पाकिस्तान के दौरे पर आएगी और तब 13 अप्रैल से 23 अप्रैल के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी और 26 अप्रैल से 7 मई के बीच पांच मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। अब यह तो आने वाला समय बताएगा कि कीवी के ्स्टार खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे पर जाते हैं या फिर आईपीएल में खेलने का फैसला लेते हैं।