नेटफ्लिक्स पर 56वें दिन ही प्रीमियर हुई लाल सिंह चड्ढा, आइये जाने

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan), करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan), नागा चैतन्य (Naga Chaitanya)और मोना सिंह (Mona Singh) स्टारर फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) ने ओटीटी पर दस्तक दे दी है। नेटफ्लिक्स पर अचानक ही बिना किसी जानकारी और ऐलान के लाल सिंह चड्ढा को तीन भाषाओं (हिंदी, तमिल और तेलुगू) में प्रीमियर कर दिया गया, जिसके बाद से ही ट्विटर पर #LaalSinghChaddha ट्रेंड हो रहा है। लाल सिंह चड्ढा की ओटीटी रिलीज से आमिर खान की एक बात भी गलत साबित हो गई है।
बता दें कि लाल सिंह चड्ढा को लेकर आमिर खान काफी एक्साइटिड थे। इस प्रोजेक्ट के लिए आमिर खान ने कई साल मेहनत की थी और उन्हें पूरी उम्मीद थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करेगी। लेकिन अद्वैत चंदन निर्देशित लाल सिंह चड्ढा कुछ भी खास कमाल नहीं दिखा पाई और बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम साबित हुई। रिलीज के पहले आमिर खान ने प्रमोशन्स के दौरान कहा था कि फिल्म 6 महीने के बाद ओटीटी पर रिलीज होगी, लेकिन फिल्म के फ्लॉप होने के चलते ऐसा लगता है कि फैसला बदल दिया गया और 2 महीने के अंदर ही फिल्म को ओटीटी पर प्रीमियर कर दिया गया।
आमिर खान इस फिल्म के ओटीटी राइट्स करीब 150 करोड़ रुपये में बेचना चाह रहे थे, हालांकि बात बन नहीं पाई और फिल्म को नेटफ्लिक्स ने करीब 80-90 करोड़ रुपये में खरीदा। बता दें कि फिल्म को रिलीज के वक्त खूब बायकॉट किया गया था, जिसकी वजह से फिल्म को देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे ही नहीं। आमिर खान और करीना कपूर खान के पुराने बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए और लोगों ने फिल्म और स्टार्स को
गौरतलब है कि 11 अगस्त को रिलीज के दिन लाल सिंह चड्ढा ने 11.70 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। वहीं ओपनिंक वीकेंड में फिल्म की कमाई 37.96 करोड़ रुपये रही थी। फइल्म ने पहले हफ्ते में 50.98 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था, वहीं फिल्म का कुल कलेक्शन 58.73 करोड़ रुपये रहा था। याद दिला दें कि फिल्म का क्लैश अक्षय कुमार की रक्षाबंधन से भी था, हालांकि रक्षा बंधन का कलेक्शन तो लाल सिंह चड्ढा से भी कम रहा था। याद दिला दें कि फॉरेस्ट गंप की ऑफिशियल रीमेक लाल सिंह चड्ढा को IMDb पर 5 रेटिंग मिली है।