पाकिस्तान के सबसे सफल T20I कप्तान बने बाबर आजम

इंग्लैंड पर दूसरे टी20 में 10 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। वह पाकिस्तान के सबसे सफल T20I कप्तान बनने के साथ सबसे अधिक इंटरनेशल शतक लगाने वाले कप्तान भी बन गए हैं। कराची में खेले गए इस मैच में इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों के सामने 200 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को पाकिस्तान ने 3 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया था। बाबर आजम ने इस दौरान 66 गेंदों पर 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 110 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों पर 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 88 रन बनाए।
बतौर कप्तान बाबर आजम की यह T20I क्रिकेट में 30वीं जीत है और वह पाकिस्तान को सबसे अधिक T20I मैच जीताने वाले कप्तान बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व कप्तान सरफराज अहमद के नाम था जिनकी अगुवाई में टीम ने 29 मैच जीते थे। बाबर आजम ने अभी तक कुल 49T20I मैचों में पाकिस्तान की कप्तानी की है जिसमें 14 बार टीम को हार का सामना करना पड़ा है
वहीं बाबर आजम बौतर कप्तान पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान टीम की कप्तानी करते हुए यह उनका 10वां शतक है। इससे पहले यह रिकॉर्ड इंजमाम उल हक के नाम था जिन्होंने अपनी कप्तानी के कार्यकाल में 9 शतक जड़े थे, वहीं उनके पीछे मिस्बाह उल हक 8 शतक के साथ मौजूद हैं।