41 महीने बाद लगाया अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक, वर्ल्ड कप से ठीक पहले इंग्लिश बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने खेली दमदार पारी,

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को सात मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 6 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम एक समय बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी, लेकिन ल्यूक वुड और आदिल रशीद ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 7 विकेट पर 158 रन ही बनाने दिया। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 41 महीने बाद टीम में वापसी कर रहे एलेक्स हेल्स के शानदार फिफ्टी की बदौलत पाकिस्तान द्वारा मिले लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया
सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को तीन साल बाद इंग्लैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में वापसी का मौका मिला। हालांकि उनके लिए इंग्लैंड की टीम के सभी रास्ते लगभग बंद हो चुके थे, लेकिन टीम के खतरनाक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के चोटिल होने से उनके लिए रास्ते खुले और उन्हें 41 महीने बाद टीम में वापसी करने का मौका मिला।
इंग्लैंड के लिए टी20 में अपना पिछला मैच मार्च 2019 में खेलने वाले एलेक्स हेल्स को 2019 में इंग्लैंड की वनडे विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया था, क्योंकि उन पर प्रतिबंधित दवा के सेवन के लिए तीन सप्ताह का प्रतिबंध लगा था। इस बल्लेबाज ने प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के कारण पर्याप्त समय टीम से बाहर रहकर बिता दिया है। इस 33 वर्षीय बल्लेबाज ने इंग्लैंड की तरफ से 11 टेस्ट, 70 वनडे और 61 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। हेल्स इंग्लैंड के लिए आखिरी बार 2019 में खेले थे।इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स (53) के अर्द्धशतक और हैरी ब्रूक (42*) की आतिशी पारी की बदौलत पाकिस्तान को पहले टी20 मैच में मंगलवार को छह विकेट से हराया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 20 ओवर में 159 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे मोईन अली की टीम ने 19.2 ओवर में हासिल कर लिया।
उस्मान कादिर ने डेविड मलान (20) और बेन डकेट (21) को आउट कर पाकिस्तान को मैच में वापस लाने का प्रयास किया, लेकिन ब्रूक्स और हेल्स ने चौथे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को जीत दिलाई।