राजस्थान में बिजली संकट पर वार : CM गहलोत बोले- BJP का दिशाहीन नेतृत्व केंद्र से पूछे सवाल, 16 राज्यों में कटौती की नौबत क्यों आई ?

राजस्थान में बिजली संकट के बीच सीएम गहलोत ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया पर जमकर निशाना साधा है। सीएम गहलोत ने ट्वीट कर लिखा- क्या प्रदेश भाजपा का दिशाहीन नेतृत्व केंद्र सरकार से इस बारे में सवाल पूछेगा कि वो मांग के अनुसार कोयला उपलब्ध करवाने में सक्षम है क्यों नहीं है। जिसके कारण 16 राज्यों में बिजली कटौती की नौबत आई है?। सीएम गहलोत ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा- राजस्थान में प्रदेश भाजपा बिजली पर प्रदर्शन कर उन पर दबाव बनाने का कार्य कर रही है। मैं उनसे से पूछना चाहूंगा कि राज्यों को कोयला उपलब्ध करवाने का काम केंद्र सरकार का है।
सीएम गहलोत ने कहा कि यह राष्ट्रीय संकट है। मैं सभी से अपील करना चाहता हूं कि इस संकट में एकजुट होकर परिस्थितियों को बेहतर करने में सरकार साथ दें। अपने निवास या कार्यक्षेत्र के गैर जरूरी बिजली उपकरणों को बंद रखें। अपनी प्राथमिकताएं तय कर बिजली का उपयोग जरूरत के मुताबिक करें। देश के 16 राज्यों में बढ़ती गर्मी के कारण बिजली की मांग बढ़ी है। इसके अनुरुप कोयले की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। जिसके कारण आवश्यकतानुसार बिजली आपूर्ति संभव नहीं।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान भाजपा ने प्रदेश में बिजली संकट के लिए गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। प्रदेश भाजपा ने आज सभी बिजली घरों के सामने प्रदर्शन करने का आह्वान किया है। भाजपा का आरोप है कि सरकार ने संभावित बढ़ती डिमांड के लिए पहले से ही पूरी तैयारी नहीं की। जिसकी वजह से राज्य में बिजली संकट के हालात हो गए है। भाजपा ने बिजली संकट को मुद्दा बनाना तय किया है और गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साध रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट कर बिजली संकट के लिए सीएम गहलोत पर निशाना साधा था। पूनिया के जवाब में सीएम गहलोत ने ट्वीट कर पलटवार किया है।