बॉलीवुड के ये गाने होली में जमा देते हैं रंग, जश्न में जरूर बजाएं

रंगों के त्योहार होली की अलग ही धूम होती है। पूरे देश में आज होली मनाई जा रहे है। त्योहार को गुलाल, गुब्बारे और पानी से भरे बंदूक और मजेदार बना देते हैं। कोई भी खास मौका हो बॉलीवुड गानों के बगैर यह अधूरा है। हर दौर में होली पर गाने बनते रहे हैं जो उस दिन बजते हुए सुनाई पड़ते हैं। अब रंगों में सराबोर होने का वक्त हो तो चलिए ऐसे ही कुछ धूम-धड़ाके से भरपूर गाने सुनाते हैं जिनमें होली के रंग बिखरे हैं।
होली आई रे कन्हाई रंग बरसे….

संजय दत्त के साथ परवेज मुशर्रफ के साथ की तस्वीर वायरल, मचा बवालफिल्म ‘मदर इंडिया’ के इस आइकॉनिक गाने को शमशाद बेगम ने गाया है जिसमें फ्यूजन का मिश्रण है। गाने में नरगिस और राज कुमार होली खेलते नजर आते हैं।
आज ना छोड़ेंगे बस हमजोली…‘कटी पतंग’ के इस गाने में दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना हैं। गाने को किशोर कुमार के साथ लता मंगेशकर ने गाया है।
होली के दिन दिल खिल जाते हैं…अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और हेमा मालिनी पर फिल्माए गए ‘शोले’ के इस गाने के बगैर होली अधूरी सी लगती है। इसे किशोर कुमार के साथ लता मंगेशकर ने आवाज दी है।
रंग बरसे…
फिल्म ‘सिलसिला’ का एक और क्लासिक गाना ‘रंग बरसे’ है। अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी को फिल्म में बहुत पसंद किया गया।
अंग से अंग लगाना सजन हमें…
अलका याग्निक और विनोद राठौड़ ने फिल्म ‘डर’ के इस गाने को अपनी आवाज दी है। फिल्म में शाहरुख खान के साथ जूही चावला और सनी देओल की मुख्य भूमिका है।
होरी खेले रघुवीरा
फिल्म ‘बागबान’ के गाने ‘होरी खेले रघुवीरा’ में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी पर होली का रंग चढ़ा दिखा।
बलम पिचकारी
आज के दौर का यह हिट गाना है। फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण होली खेलते हैं।