चुनावी शर्त हारने पर सपा समर्थक ने BJP सपोर्टर को दी बाइक, अखिलेश यादव ने बुलाकर नसीहत के साथ दिया उपहार

उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा का शोर थम चुका है. चुनाव परिणाम भी आ चुके हैं. चुनाव मैदान में भाग्‍य आजमाने वाले नेताओं के भाग्‍य का भी फैसला हो चुका है. इन सबके बीच पार्टी समर्थकों के अनुमान और दावों की सच्‍चाई भी सामने आ चुकी है. इसी क्रम में उत्‍तर प्रदेश के विभिन्‍न हिस्‍सों में चुनावी शर्त हारने और जीतने की सूचनाएं भी आ रही हैं. ऐसे ही एक शख्‍स हैं अवधेश. अवधेश समाजवादी पार्टी के समर्थक हैं. उन्‍होंने चुनाव परिणाम को लेकर BJP के एक सपोर्टर से शर्त लगाई थी. शर्त हारने पर अवधेश को अपनी बाइक भाजपा समर्थक को देनी पड़ी. अब सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने अपने इस समर्थक को बुलाया और नसीहत के साथ उपहार में एक चेन भी दी. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने स्‍पष्‍ट बहुमत के साथ सत्‍ता में वापसी की है. वहीं, सपा को लगातार दूसरी बार विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है.समाजवादी पार्टी के समर्थक अवधेश सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मिलकर काफी भावुक थे. उन्‍होंने कहा, ‘चुनाव परिणाम आने के बाद मैंने अपनी बाइक भाजपा समर्थक को सौंप दी. अखिलेश यादव ने मुझे बुलाया. उन्‍होंने मुझे एक चेन दी और मुझसे शर्त में शामिल होने की बात कही. उन्‍होंने मुझे जो सम्‍मान दिया और जिस तरह से मेरे साथ व्‍यवहार किया मैं उसे भूल नहीं सकता हूं.’ मालूम हो कि चुनाव परिणाम सामने आने के बाद प्रदेश के कई हिस्‍सों से लगातार चुनावी शर्त हारने या फिर जीतने की खबरें सामने आ रही हैं. भाजपा और सपा समर्थकों का संबंधित पार्टी को लेकर उनकी भावनाओं का इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है. चुनावी शर्त में किसी ने जमीन हारी तो किसी ने पैसा और किसी ने वाहन.

सपा-भाजपा समर्थक की अजीब शर्त
कुछ दिनों पहले चुनावी शर्त को लेकर एक विचित्र मामला सामने आया था. बदायूं में 4 बीघे जमीन की जोत दांव पर लग गई थी. यूपी के चुनाव नतीजों पर बीजेपी और सपा के समर्थक के बीच 4 बीघा जमीन की शर्त लगी थी, जिसका गवाह पूरा गांव बना था. फिलहाल यूपी में योगी सरकार बनने के बाद अखिलेश समर्थक के हाथ पांव फूल गए थे, क्योंकि शर्त के मुताबिक सपा समर्थक शेर अली को 4 बीघा जमीन विजय सिंह को देनी है.

अखिलेश की हार पर खाया जहरीला पदार्थ
प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चिनहट निवासी एक युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया था. जानकारी मिलते ही उसके परिजनों ने तत्काल उसे लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया था. पुलिस ने बताया था कि चिनहट के कमता निवासी विजय यादव उर्फ नरेंद्र (40) परिवार के साथ रहता है. वह विभूतिखंड के अवध बस अड्डे के बगल में स्थित पारिजात अपार्टमेंट के सामने चाय का ठेला लगाता है. नरेंद्र ने एक वीडियो बनाकर वायरल किया था, जिसमें उसने कहा था कि अगर 2022 में सपा की सरकार नहीं बनेगी तो जहर खाकर आत्महत्या कर लेगा. चुनाव परिणाम सामने आने के बाद उसने पारिजात अपार्टमेंट के पास जहरीला पदार्थ खा लिया था.