आज संसद में उठाएंगे असदुद्दीन ओवैसी फायरिंग का मुद्दा,

आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी अपनी सुरक्षा में हुई चूक और काफिले पर हमले के मुद्दे को संसद के बजट सत्र में उठाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, इस मुद्दे पर चर्चा के लिए ओवैसी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से मुलाकात करेंगे। इस बीच असदुद्दीन के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी भी गुरुवार देर रात दिल्ली पहुंच गए हैं।

इससे पहले एआइएमआइएम नेता इम्तियाज जलील ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए ओवैसी की कार पर फायरिंग का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा कि मुद्दों से निपटने में कोई पक्षपात नहीं होना चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।
जलील ने घोषणा करते हुए कहा था कि देशभर में एआइएमआइएम की सभी इकाइयां इस घटना के खिलाफ शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन करेंगी। जलील ने ट्वीट किया, ‘देशभर में सभी एआइएमआइएम इकाइयां शुक्रवार को शांतिपूर्ण विरोध दर्ज करेंगी। संबंधित डीएम को ज्ञापन सौंपकर ओवैसी पर हमलों की गहन जांच की मांग करेंगी। साथ ही यूपी में उनकी जनसभाओं में सुरक्षा की मांग की।’

पुलिस ने इस मामले में एक हमलावर को गिरफ्तार किया है जबकि दूसरे आरोपी को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि हमलावरों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने ओवैसी के हिंदू विरोधी बयानों से आहत होने पर हमला किया था।

गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी की कार पर गुरुवार शाम करीब पिलखुवा के एनएच-9 स्थित छिजारसी टोल प्लाजा पर दो हमलावरों ने पांच राउंड फायरिंग कर दी। गनीमत रही कि किसी को गोली नहीं लगी। वारदात के बाद ओवैसी दूसरी कार में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए।