क्लीन स्वीप से बचने के लिए मोहम्मद अजहरुद्दीन ने प्लेइंग XI में 2 बदलावे करने का दिया सुझाव

वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में मिली हार के बाद केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम इंडिया रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे में क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी। टीम इंडिया केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में होने वाले तीसरे वनडे में बदलाव के साथ उतर सकती है क्योंकि पहले दोनों मैचों में भारतीय टीम की रणनीति पूरी तरह से विफल रही थी। बल्लेबाज बीच के ओवरों में बड़ी साझेदारी नहीं कर पाए जबकि गेंदबाजी भी नहीं चली। टीम इंडिया के गेंदबाज पहले मैच में चार और दूसरे मैच में केवल तीन ही विकेट चटका पाए। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने का सुझाव दिया है।
अजहरुद्दीन अंतिम वनडे से पूर्व ट्विटर फैन्स के सवालों के जवाब दे रहे थे। इस दौरान एक फैन ने उनसे प्लेइंग इलेवन को लेकर सवाल पूछे, जिसपर उन्होंने कहा कि भारत को केपटाउन वनडे में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज के साथ शुरुआत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय थिंक टैंक को तीसरे वनडे में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आराम देना चाहिए।
तेज गेंदबाज भुवनेश्वर दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज अच्छा नहीं रहा है। सीनियर पेसर ने पहले वनडे में अपने 10 ओवरों में 64 रन लुटाए और भारत को 31 रनों से हार मिली। दूसरे वनडे में फिर उन्हें कोई विकेट नहीं मिला और वह अपना 10 ओवर का कोटा भी पूरा नहीं कर पाए। बुमराह को पिछले दो मैचों में तीन विकेट ​मिले हैं। भुवनेश्वर और रविचंद्रन अश्विन जैसे अनुभवी गेंदबाज किसी भी समय रासी वान डेर डुसेन, जानेमन मलान और क्विंटन डिकॉक जैसे बल्लेबाज के सामने चुनौती पेश नहीं कर पाए।