वनडे सीरीज के लिए भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान, मार्को जेनसन को मिला मौका

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 19 जनवरी से खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान कर दिया गया है। युवा तेज गेंदबाज मार्को जेनसन को वनडे टीम में शामिल किया गया है। जेनसन को अभी तक वनडे इंटरनेशनल नहीं खेला है। जेनसन ने सेंचुरियन में टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। टीम का नेतृत्व टेंबा बावुमा करेंगे। वनडे सीरीज के साउथ अफ्रीका की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है। केशव महाराज उपकप्तान होंगे।
सेंचुरियन टेस्ट में साउथ अफ्रीका की हार के बाद अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले 29 साल के क्विंटन डिकॉक को भी वनडे टीम में शामिल किया है। एनरिक नॉर्ट्जे को चोट की वजह से वनडे सीरीज में भी शामिल नहीं किया गया है। कूल्हे की चोट की वजह से वो टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। ड्वेन प्रिटोरियस की टीम में वापसी हुई है। वेन पार्नेल और जुबैर हमजा ने टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है। इन्हें नीदरलैंड के खिलाफ टीम में शामिल किया गया था।
जुबैर हमजा ने नीदरलैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज में इस समय टीम इंडिया 1-0 से आगे चल रही है। दूसरा टेस्ट कल से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा। तीन वनडे मैच पार्ल और केपटाउन में 19, 21,23 जनवरी को खेले जाएंगे।
टेंबा बावुमा(कप्तान), क्विंटन डिकॉक, जुबैर हमजा, केशव महाराज(उपकप्तान),एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ,वेन पार्नेल,जानेमैन मलान, सिसांडा मगाला, लुंगी एनगिडी,, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रैसी वान डेर डुसेन, तबरेज शम्सी, मार्को जेनसन, कायले वेरेने।