‘सूर्यवंशी’ और ‘स्पाइडर मैन’ को ‘पुष्पा’ ने दी मात, जानिए कितना हुआ कलेक्शन

कोविड (COVID) की वजह से लंबे वक्त तक सिनेमाघर बंद थे, लेकिन जैसे- जैसे कोविड का काल कम हुआ वैसे ही धीरे- धीरे थिएटर्स खुलना शुरू हुए। बीते कुछ वक्त में फिल्में थिएटर्स में रिलीज होना शुरू हो गई हैं और उन्हें दर्शक भी मिल रहे हैं। हाल ही में रिलीज हुईं ‘सूर्यवंशी’ (Sooryavanshi) और ‘स्पाइडर मैन नो वे होम’ (Spider Man: No Way Home) ने अच्छा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया, लेकिन अब अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) और रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) स्टारर फिल्म ‘पुष्पा: द राइज’ (Pushpa: The Rise) ने ओपनिंग डे कलेक्शन (Opening Day Box office Collection) में इन दोनों ही फिल्मों को मात दे दी है और एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर अपनी दबदबा दिखाया है।
दरअसल हाल ही में रिलीज हुईं कुछ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की। लेकिन पुष्पा ने इन सभी का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 2021 की सबसे बड़ी ओपनिंग का खिताब हासिल कर लिया है। पुष्पा ने पहले दिन ग्रोस 52.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है, जबकि फिल्म का नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 45 करोड़ रुपये रहा। याद दिला दें कि अल्लू अर्जुन और डायरेक्टर सुकुमार की जोड़ी हमेशा से हिट रही है। दोनों ने इससे पहले 2004 में आर्या और 2009 में उस ही के सीक्वेल आर्या-2 में साथ काम किया था।
वहीं बात इस साल की टॉप 5 हाइएस्ट ओपनिंग फिल्मों की बात करें तो ‘पुष्पा द राइज’ के बाद वकील साहब ने 46 करोड़ रुपये, स्पाइडर मैन: नो वे होम ने 41.50 करोड़ रुपये, मास्टर ने 40 करोड़ रुपये, अन्नाथे ने 34.70 करोड़ रुपये और सूर्यवंशी ने 31.40 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।
गुरुवार को फिल्म का नेट बॉक्स ऑफिस 32.67 करोड़ रहा। हालांकि दूसरे दिन के कलेक्शन में 30 से 35 फीसदी की गिरावट हुई है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने शुक्रवार को 22 से 23 करोड़ का कलेक्शन किया है। इस तरह दो दिन में इसने 55 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। फिल्म निश्चित रूप से वीकेंड में और अच्छा प्रदर्शन करेगी।