ये देसी-विदेशी फिल्में और वेब सीरीज इस हफ्ते ‘स्पेशल ऑप्स 1.5’ समेत रिलीज हो रही हैं

दिवाली के मौके पर सिनेमाघरों में सूर्यवंशी रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर पूरी रफ्तार से दौड़ रही है। हालांकि, 12 नवम्बर के शुक्रवार को सिनेमाघरों में कोई नई फिल्म रिलीज नहीं हो रही है। मगर, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नई वेब सीरीज और फिल्में दर्शकों के मनोरंजन के लिए उपलब्ध रहेंगी। पूरी लिस्ट यहां हाजिर है-

12 नवम्बर को जी5 पर एक्शन फिल्म स्क्वॉड फिल्म रिलीज होगी। इस फिल्म से हिंदी सिनेमा के वेटरन एक्टर और खलनायक डैनी के बेटे रिनजिंग डेंग्जोंग्पा बतौर लीड एक्टर बॉलीवुड डेब्यू कर रहे हैं। फिल्म का लेखन-निर्देशन नीलेश सहाय ने किया है। रिनजिंग फिल्म में स्पेशल टास्क फोर्स के सदस्य बने हैं और जबरदस्त एक्शन करते नजर आ रहे हैं। मालविका राज और पूजा बत्रा भी फिल्म में अहम किरदारों में दिखेंगी।
नेटफ्लिक्स पर 12 नवम्बर को रेड नोटिस रिलीज होगी। यह अमेरिकन एक्शन कॉमेडी फिल्म है, जिसमें गैल गैडट, ड्वेन जॉनसन और रायन रेनोल्ड्स जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे। फिल्म का निर्देशन रॉसन मार्शल थर्बर ने किया है। नेटफ्लिक्स पर आने से पहले 5 नवम्बर को यह सीमित सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 12 नवम्बर को डिज्नी डे मनाया जा रहा है, जिसके मद्देनजर कई बड़ी हॉलीवुड फिल्में और वेब सीरीज आ रही हैं। भारतीय दर्शकों के लिए सबसे खास है स्पेशल ऑप्स 1.5, जिसमें केके मेनन मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। स्पेशल ऑप्स 1.5 मिनी सीरीज नीरज पांडेय निर्देशित स्पेशल ऑप्स यूनिवर्स का हिस्सा है, जिसमें सीरीज के मुख्य किरदार हिम्मत सिंह के रॉ एजेंट बनने के सफ़र को दिखाया जाएगा।
आफताब शिवदासानी, गौतमी कपूर, विनय पाठक, परमीत सेठी, केपी मुखर्जी, ऐश्वर्य सुश्मिता, मारिया रयाबोशप्का, शिव ज्योति राजपूत, विनय विक्रम सिंह, शांतनु घटक आदि भी अहम भूमिकाओं में दिखाई देंगे।

मारवल स्टूडियोज की फ़िल्म शांग-शी एंड द लीजेंट ऑफ द टेन रिंग्स (Shang-Chi and The Legend of The Ten Rings) 12 नवम्बर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम की जा रही है। इसके अलावा जंगल क्रूज, होम स्वीट होम एलोन भी इसी दिन प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जाएंगी।
वॉल्ट डिज्नी एनिमेशन स्टूडियोज की नई ओरिजिनल सीरीज ओलाफ प्रेजेंट्स के तहत फ्रोजन फीवर, फीस्ट, पेपरमैन और गेट अ होर्स स्ट्रीम की जाएंगी। पिक्सर की एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म चाओ अलबर्टो भी इस दिन आएगी, जिसमें लूका फिल्म के कैरेक्टर नज़र आएंगे।
नेशनल ज्योग्राफिक की सीरीज़ द वर्ल्ड एकॉर्डिंग टु जेफ गोल्डब्लम के दूसरे सीजन के पहले पांच एपिसोड भी 12 नवम्बर को आएंगे। स्टार वार्स के लीजेंड्री बाउंटी हंटर बोबा फेट पर एक स्पेशल सीरीज आएगी, जिसमें उसकी ओरिजिन और कारनामों को दिखाया जाएगा। माइकल कीटन स्टारर डोपसिक सीरीज भी इसी दिन रिलीज होगी। द सिम्पसंस शॉर्ट के जरिए डिज्नी के ब्रैंड्स को ट्रिब्यूट दिया जाएगा।