भारत का सेमीफाइनल में जाना अफगानिस्तान के कुछ प्लेयर्स की वजह से है

टी20 विश्‍व कप 2021 के बाद टीम इंडिया को न्‍यूजीलैंड के साथ घरेलू सीरीज खेलनी है. इस सीरीज में तीन टी20 मैच दो टेस्‍ट मैच होने हैं. माना जा रहा है कि टी20 विश्‍व कप के बाद भारत के कुछ खिलाड़ी रेस्‍ट कर सकते हैं.
इसलिए टीम इंडिया में कुछ नए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. खासतौर पर उन खिलाड़ियों को जो आईपीएल 2020 आईपीएल 2021 में अच्‍छा प्रदर्शन कर चुके हैं. सीरीज में पहले टी20 मैच होंगे उसके बाद टेस्‍ट मैच होंगे. विश्‍व कप में टीम इंडिया का आखिरी लीग मैच आठ नवंबर को खेला जाएगा. बताया जा रहा है कि अगले ही दिन यानी नौ नवंबर को टीम का सेलेक्‍शन किया जाएगा. बताया ये भी जा रहा है कि कौन कौन से खिलाड़ी रेस्‍ट करेंगे, इसका फैसला बीसीसीआई खिलाड़ियों के बात करने के बाद ही लेगी.
टी20 सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को खेला जाएगा. ये मैच जयपुर में होगा. इसके बाद दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची में खेला जाएगा. तीसरा आखिरी मैच 21 नवंबर को कोलकाता में होगा. टेस्‍ट सीरीज का पहला मैच 25 से लेकर 29 नवंबर तक कानपुर में होगा. इसके बाद सीरीज का आखिरी मैच तीन से सात दिसंबर तक मुंबई में खेला जाएगा. अगर टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी आराम करते हैं तो फिर कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. माना जा रहा है कि आईपीएल 2021 में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर, रितुराज गायकवाड, आवेश खान हर्षल पटेल को इस सीरीज में मौका दिया जा सकता है. वहीं टीम के कुछ पुराने खिलाड़ी जो टी20 विश्‍व कप की टीम में शामिल नहीं किए गए थे, उन्‍हें भी मौका दिया जा सकता है. इसमें युजवेंद्र चहल श्रेयस अय्यर के नाम प्रमुख हैं.
टीम के साथ ही इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का नया कप्‍तान भी चुना जाएगा. विराट कोहली पहले ही ऐलान कर चुके हैं, टी20 विश्‍व कप 2021 के बाद वे टी20 की कप्‍तानी नहीं करेंगे. ऐसे में नया कप्‍तान कौन सा होगा, ये देखना दिलचस्‍प होगा. वैसे इसके लिए कई नाम सामने आ रहे हैं. रोहित शर्मा, केएल राहुल रिषभ पंत प्रमुख दावेदार हैं. लेकिन अगर बड़े खिलाड़ी इस सीरीज के लिए रेस्‍ट करते हैं तो फिर किसी को कप्‍तान बनाया जा सकता है. हालांकि कुछ मिलाकर आने वाले कुछ दिन टीम इंडिया का भविष्‍य तय करते हुए नजर आ सकते हैं. देखना होगा कि बीसीसीआई क्‍या कुछ फैसला करती है.