Shah Rukh Khan ने गौरी को पाने के लिए बदला था अपना धर्म, तीन बार रचाई थी शादी

अभिनेता शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. गौरी भले ही इंडस्ट्री का हिस्सा न हो लेकिन उनका जलवा किसी बड़ी हीरोइन से कम नहीं है. मीडिया का अंटेशन भी उनको किसी बड़ी सुपरहिट एक्ट्रेस की तरह मिलता है और हो भी क्यों न आखिर वो बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख की पत्नी हैं. शाहरुख और गौरी की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प हैं. शाहरुख गौरी के प्यार में इतने पागल थे कि उनको पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार थे. यहां तक कि शाहरुख ने उनके लिए अपना धर्म तक बदल लिया था.
शाहरुख की एक अदा पर आज भी लड़कियां अपना दिल लुटाती हैं, लेकिन रोमांस के इस किंग का दिल दिल्ली के पंजाबी परिवार की लड़की गौरी पर आया. 1984 में शाहरुख खान ने गौरी को एक कॉमन फ्रेंड के घर पार्टी में देखा था. पहली नजर में ही वो उन्हे दिल दे बैठे थे. लेकिन ये रिश्ता उतना आसान भी नहीं था. दोनों के बीच मजहब की दीवार आ गई. शाहरुख मुस्लिम थे और गौरी खान ब्राह्मण थी. ऐसे में दोनों का काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.
शाहरुख ने गौरी से 3 बार शादी की थी। इतना ही नहीं गौरी को पाने के लिए शाहरुख कई सालों तक हिंदू बने रहे. लेकिन प्रेम कहानी में उतार चढ़ाव भी आते हैं. एक इंटरव्यू के दौरान गौरी खान ने कहा था कि दोनों के बीच एक वक्त ऐसा भी आया था जब गौरी उनसे ब्रेक लेना चाहती थीं. हालांकि ये तब की बात है जब दोनों यंग थे.
आपको बता दें कि आज दोनों की लव लाइफ काफी अच्छी है. दोनों के तीन बच्चे हैं जिनके नाम हैं आर्यन खान, सुहाना खान, और अबराम.