खिलेश यादव ने पूछी DNA की फूल फॉर्म, केशव प्रसाद मौर्य बोले- क्या वो कोई टीचर हैं?

यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी मैदान में हैं और अपनी अपनी जीत का दावा कर रही हैं। पक्ष और विपक्ष लगातार एक-दूसरे पर हमला बोल रहे हैं। वहीं बीजेपी प्रदेश में अपनी वापसी के लिए अभी से जुट गई है। इसी बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ को DNA का मतलब नहीं पता है।

इस पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अखिलेश यादव कोई टीचर है क्या जो हम उन्हे बताए की डीएनए की फूल फॉर्म क्या है।

वहीं उन्होंने चुनाव में 2017 से ज्यादा सीट जीतने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष एकजुट हो जाए लेकिन बीजेपी की जीतेगी। आज तक अखिलेश कुंभ, गंगा इन सबसे दूर रहते थे लेकिन आज उन्हे ये सब करना पड़ रहा है।

अखिलेश के इस सवाल का यूपी के सीएम ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, भगवान राम हमारे पूर्वज हैं और जो नहीं मानते उनका ‘डीएनए ही संदेहास्पद’ है। उन्होंने कहा- “मुझे नहीं लगता कि यूपी या देश में किसी भी व्यक्ति को जय श्रीराम बोलने से दिक्कत होनी चाहिए। श्रीराम हमारे पूर्वज थे। हमें इसपर गर्व होना चाहिए और जो लोग ऐसा नहीं मानते मुझे उनके DNA पर थोड़ा संदेह है।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा कार्यकर्ताओं से राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में युद्धस्तर पर जुटने का आह्वान किया है। इसे लेकर सीएम योगी दिल्ली पहुंच गए ताकि एक साथ सभी सांसदों के साथ मंथन किया जा सके। वहीं कुछ दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं ओर जनसभा को संबोधित कर अपनी जीत और योगी को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने का आह्वान किया था। इसके साथ उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला था।