सीतापुर: तिलक में शामिल होने आया था मासूम,नग्न हालत में मिली लाश

रिश्तेदारी को तिलक समारोह में शामिल होने आए बाराबंकी जिले के एक मासूम बच्चे की निर्मम हत्या कर उसकी लाश को थानगांव इलाके के भैंसी मजरा राजपुर गांव के पास गन्ने के खेत में फेंक दिया गया। उसकी लाश नग्न थी। कपड़ों से हाथ पैर बंधे थे।
मुंह में भी कपड़ा ठूंसा हुआ था। आशंका जताई जा रही है की कुकर्म के बाद बच्चे को मौत के घाट उतार दिया गया। मृतक के परिवार वालों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
बाराबंकी जिले के थाना रामनगर अंतर्गत ग्राम अगमपुर निवासी श्यामलाल का सात वर्षीय पुत्र आदित्य अपने परिजनों के साथ थाना थानगांव इलाके के ग्राम भैंसी मजरा राजपुर क्योटाना निवासी मुकेश के तिलक समारोह में आया था।
परिजनों ने जताई दुष्कर्म की आशंका
परिजन मांगलिक कार्यक्रम में व्यस्त हो गए और बालक का ध्यान नहीं रहा। कुछ देर बाद परिजन बालक की खोजबीन करने लगे। रात भर गुमशुदा बालक की तलाश में परेशान परिजनों को निराशा हाथ लगी।उसका कोई सुराग नहीं लग सका। दूसरे दिन बृहस्पतिवार को सुबह शौच गई महिलाओं ने गांव के ही छन्नू के गन्ने के खेत में एक बालक का शव पड़ा देखा। जिसकी चर्चा होते ही मृतक बालक के परिजन एवं ग्रामीण मौके पर पहुंचे। गन्ने के खेत का नजारा देख कर परिजन अवाक रह गए।बालक के दोनों हाथ उसी के कपड़े से पीछे की तरफ बंधे हुए थे और मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था। प्रत्यक्षदर्शियों ने आशंका जताई है कि बालक के साथ दुष्कर्म के बाद राजफाश होने के डर से हत्यारों ने बड़ी बेरहमी से उसको मौत की नींद सुला दिया।
पुलिस ने शुरू की जांच
सूचना पाकर क्षेत्राधिकारी महमूदाबाद रविशंकर प्रसाद ने थाना थानगांव, रेउसा, रामपुर मथुरा सदरपुर व कोतवाली महमूदाबाद की पुलिस फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर गहन जांच पड़ताल की है।साथ ही शीघ्र ही घटना का अनावरण करने के निर्देश थानगांव पुलिस को दिए। थानगांव पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मुकदमा पंजीकृत करते हुए अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी है।

ज्ञानेंद्र मौर्य जिला ब्यूरो रिपोर्ट/ सीतापुर