इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों के खेलने को लेकर ने बोर्ड से पूछा तीखा सवाल

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन का मानना है कि अगर इंग्लैंड के शीर्ष खिलाड़ी आईपीएल के बचे हुए मैच खेलने के लिए तैयार होते हैं इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को उनके सामने झुकना होगा। दरअसल कोरोना के चलते आईपीएल के इस सीजन को बीच में ही सस्पेंड कर दिया गया और अब कयास लगाए जा रहे हैं कि बाकी के मैच सितंबर माह में टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कराए जा सकते हैं। लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट के डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने साफ किया है कि बचे हुए मैच में इंग्लैंड के खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल है क्योंकि इंग्लैंड का अंतरराष्ट्रीय शेड्यूल काफी व्यस्त है।

इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के इस सीजन के तकरीबन आधे मैच खेल चुके हैं। टीम के कप्तान इयोन मोर्गन की अगुवाई में केकेआर की टीम ने इस सीजन का आधा पड़ाव पार कर लिया था। इसके अलावा जोफ्रा आर्चर, जॉस बटलर, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो भी आईपीएल का अलग-अलग टीमों का हिस्सा हैं। ऐसे में अगर ये सभी खिलाड़ी आईपीएल खेलने का एक साथ फैसला लेते हैं तो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के लिए काफी मुश्किल हो सकता है और इसी को लेकर केविन पीटरसन ने सवाल खड़ा किया है कि अगर ये खिलाड़ी तय करते हैं कि उन्हें आईपीएल खेलना है तो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इस स्थिति से कैसे निपटेगा।
केविन पीटरसन ने ट्वीट करके लिखा कि यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि कैसे इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इस स्थिति को संभालता है। अगर आईपीएल के बचे हुए मैच फिर से कराए जाते हैं और इन खिलाड़ियों को अनुमति नहीं दी जाती है तो यह देखना दिलचस्प होगा कि हालात को कैसे संभाला जाएगा। जब मैं इंग्लैंड के खिलाफ गया था तो मैं अकेला था लेकिन इस बार इंग्लैंड के शीर्ष खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा हैं, अगर वो सभी एकजुट होकर साथ खड़े होते हैं तो वो आईपीएल खेलेंगे। बता दें कि आईपीएल को 4 मई को बीसीसीआई ने सस्पेंड कर दिया था। अलग-अलग टीमों के कई खिलाड़ी और सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए थे जिसकी वजह से बीसीसीआई ने यह फैसला लिया था।