‘नव्या’ फेम एक्ट्रेस सौम्या सेठ का खुलासा, बेटे के जन्म के समय मन में आते थे सुसाइड के ख्याल

टेलीविजन अभिनेत्री सौम्या सेठ यूं तो लाइम लाइट से काफी दूर चली गई हैं। सौम्या ने कम समय में ही प्रसिद्धि पाने के बाद जल्दी ही टेलीविजन की दुनिया को अलविदा कह दिया था और विदेश में जाकर बस गई थीं। हालांकि सौम्या के फैंस उनको अब तक भूल नहीं पाए हैं। सौम्या भी अक्सर अपनी जिंदगी में आए उतार- चढ़ाव को शेयर करती रहती हैं। हाल ही में सौम्या ने बताया है कि उनकी प्रेग्नेंसी के दौरान उन्हें सुसाइड के ख्याल आया करते थे।

सौम्या सेठ ने हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत के दौरान बताया है कि वो कितने कठिन समय से गुजरी हैं। ऐसे समय में उनके माता पिता ने उनका काफी सपोर्ट किया। सौम्या ने बताया कि, ‘2017 में, मैं शादीशुदा थी और गर्भवती थी और अपने माता-पिता के वर्जीनिया आने तक आत्महत्या करने के तरीकों का पता लगाने की कोशिश कर रही थी। उन्होंने मेरी मदद करने की कोशिश की और मुझे उस स्थिति से बाहर लेकर आए।

सौम्या ने उस समय को याद करते हुए बताया कि, ‘मुझे एक समय याद है जब मैं आइने के सामने खड़ी थी और खुद को ही नहीं पहचान पा रही थी। मैं पूरी तरह चोटों से भरी हुई थी। मैंने प्रेग्नेंट होने के बावजूद कई दिनों तक खाना नहीं खाया था। मैं कुछ दिन तक खुद को आइने में देखने की हिम्मत नहीं कर सकी थी और जब आखिरकार मैंने खुद को देखा तो मैं बस अपनी जिंदगी समाप्त करना चाहती थी।’

सौम्या ने बताया कि उनके जीने का कारण उनका बेटा Ayden बना। सौम्या ने बताया, ‘मैं प्रेग्नेंट थी। तब मैंने महसूस किया कि अगर मैं मर जाती हूं तो मेरे बच्चे को पता नहीं चलेगा कि मैं उससे कितना प्यार करती हूं। उसे जिंदगीभर मां के बिना रहना होगा। मैं खुद को मार सकती थी, लेकिन कभी अपने बच्चे को नुकसान पहुंचाने के बारे में नहीं सोच सकती थी। तो हां, इस तरह मेरे बेटे Ayden ने मेरी जान बचाई।’ सौम्या ने ये भी बताया कि वो बेटे के साथ समय कैसे बिताती हैं। उन्होंने कहा, ‘हम सिंपल चीजें करते हैं। जैसे सूरज की रौशनी में डेक पर सोना, जंगलों में चिल्लाना, हमारे डॉग के साथ खेलना और चिड़ियाघर जाना लेकिन कोविड की वजह से हम घर पर हैं। Ayden और उसके दोस्तों को पेंटिंग, साइकिलिंग और गाने गाना पसंद है।’

बता दें कि सौम्या सेठ टेलीविजन की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने स्टार प्लस के शो ‘नव्या’ में मुख्य किरदार निभाकर प्रसिद्धि पाई थी। इसके बाद सौम्या ‘चक्रवर्तिन अशोक सम्राट’ धारावाहिक में भी नजर आई थीं। हालांकि इसके बाद सौम्या ने साल 2015 में शादी कर ली और टीवी की दुनिया को हमेशा के लिए छोड़ दिया। शादी के बाद सौम्या ने काफी कठिन समय बिताया है। जिसके बाद उन्होंने साल 2019 में पति से तलाक ले लिया और अब वो अपने बेटे के साथ खुशी- खुशी जिंदगी जी रही हैं।