प्रयागराज – मण्डलीय उद्योग बन्धु की बैठक सम्पन्न मण्डलायुक्त ने उद्यमियों की समस्याओं को शीर्ष प्राथमिकता पर निस्तारित करने के दिये निर्देश,


प्रयागराज – मण्डलायुक्त श्री संजय गोयल की अध्यक्षता में गांधी सभागार में शुक्रवार को मण्डलीय उद्योग बंधु की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में मण्डलायुक्त ने सभी सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को उद्यमियों की समस्याओं को शीर्ष प्राथमिकता पर निस्तारित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता न बरती जाये। बैठक में निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को समय से निस्तारित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने सभी बैंकर्स को भी निर्देशित करते हुए कहा कि बैंको में लम्बित उद्यमियों की पत्रावलियों को अनावश्यक न विलम्बित किया जाये। समय से उनका निस्तारण सुनिश्चित कर दिया जाये।
बैठक में फतेहपुर, प्रतापगढ़, कौशाम्बी एवं प्रयागराज के औद्योगिक क्षेत्रों की समस्याओं के बारे में उद्यमियों के द्वारा बताया गया, जिसपर मण्डलायुक्त ने जीएमडीआईसी तथा यूपीएसआईडीसी एवं अन्य सम्बंधित अधिकारियों को सम्बंधित क्षेत्र की समस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारित करने का निर्देश दिया है। नैनी औद्योगिक क्षेत्र में उद्यमियों के द्वारा बताया गया कि वृक्षों की शाखाएं औद्योगिक परिसर में फैली होने के कारण उनके गिरने की सम्भावना बनी रहती है, जिससे कभी भी घटना घटित हो सकती है। इसी तरह से वृक्षों के बीच से विद्युत तार भी गये हुए है। मण्डलायुक्त ने यूपीएसआईडीसी के आरएम तथा जीएमडीआईसी को स्थलीय भ्रमण कर स्थिति का परीक्षण करते हुए इस सम्बंध में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। बैठक में यूपीएसआईडीसी के आरएम के द्वारा औद्योगिक क्षेत्र के बारे में सही जानकारी न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए उनकों आगे से बैठक में पूरी तैयारी के साथ आने के लिए निर्देशित किया है। उद्यमियों के द्वारा औद्योगिक क्षेत्र में सुलभ शौचालय बनवायें जाने के सम्बंध में बात रखने पर मण्डलायुक्त ने संयुक्त आयुक्त उद्योग तथा यूपीएसआईडीसी के आरएम को इस सम्बंध में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये है। बैठक में संयुक्त आयुक्त उद्योग श्री सुधांशु तिवारी, अपर आयुक्त श्री भगवान शरण, व्यापार कल्याण बोर्ड के सदस्य श्री मुरारी लाल अग्रवाल, उद्यमी श्री जी0एस0 दरबारी, श्री अनिल अग्रवाल सहित अन्य उद्यमियों के अलावा सम्बंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थिति रहे।
द दस्तक 24
प्रभारी पत्रकार तहसील कोरांव प्रयागराज उमाशंकर कुशवाहा 7571974858