असम कांग्रेस की मांग, प्रियंका गांधी दोबारा करें चुनावी राज्य की यात्रा

असम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की ‘सफल’ यात्रा के बाद, कांग्रेस की राज्य इकाई ने आगामी विधानसभा चुनावों से पहले एक और अभियान चलाने के लिए कहा है। प्रियंका की असम यात्रा के दौरान, चाय बागान मजदूरों, विशेषकर महिला मजदूरों से मिलने के बारे में बहुत चर्चा हुई। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को भेजी गई एक रिपोर्ट में, राज्य कांग्रेस कमेटी ने अब प्रियंका से एक और यात्रा करने के लिए कहा है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक रिपोर्ट में प्रियंका की यात्रा को बहुत सफल बताते हुए कहा है कि उनका अभियान आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में तस्वीर बदल सकता है, जो तीन चरणों में 27 मार्च से 6 अप्रैल के बीच होने वाले है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह मांग 49 वर्षीय प्रियंका गांधी तक भी पहुंच गई है और उन्होंने अपने सहयोगियों से अपने दूसरे असम दौरे की तारीखों को अंतिम रूप देने के लिए कहा है। कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, भले ही प्रियंका वर्तमान में असम पर केंद्रित है, फिर भी मांग की गई है कि उन्हें अन्य चुनाव प्रचार वाले राज्यों में भी जाना चाहिए।

गौरतलब है कि दशकों तक, चाहे वह लोकसभा चुनाव हों या राज्यों के चुनाव, केवल सोनिया गांधी और राहुल गांधी ही कांग्रेस के चुनाव अभियान का नेतृत्व करते रहे हैं। वहीं, प्रियंका ने खुद को अमेठी और रायबरेली तक सीमित कर लिया था, जहां वह अपनी मां और अपने भाई के लोकसभा क्षेत्रों का प्रबंधन करती थीं। हालांकि, महासचिव के रूप में नियुक्त होने और उत्तर प्रदेश का प्रभार दिए जाने के बाद, प्रियंका सभी राज्य में सक्रिय हो गई, लेकिन असम जाने के बाद, उन्होंने संकेत दिया कि वह पार्टी के कहने पर देश भर में प्रचार करने के लिए तैयार हैं।

पांच राज्यों में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष, सोनिया, इन चुनावों में रैलियों को प्रचार या संबोधित करने की संभावना नहीं हैं। हालांकि, पार्टी का कहना है कि वह पांच चुनावी राज्यों के लोगों तक अपनी आवाज फैलाने के लिए डिजिटल और सोशल मीडिया के माध्यमों का इस्तेमाल करेगी और वीडियो संदेश के जरिए वोट की अपील भी करेगी। इस बीच, राहुल अन्य चुनावी राज्यों जैसे केरल, कर्नाटक और असम में प्रचार कर रहे हैं।