कोलंबिया पहुंचा फाइजर के कोरोना वैक्सीन का पहला बैच

कई देशों ने कोरोना के खिलाफ अपना टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है। कोलंबिया भी अपने टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए तैयार है क्योंकि कोरोनावायरस वैक्सीन का पहला बैच कोलंबिया में आ गया है, अब देश टीकाकरण अभियान शुरू कर सकता है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, राष्ट्रपति इवान ड्यूक…कोरोना वैक्सीन के पहले बैच को पूरा कर रहा है, जिससे देश में राष्ट्रीय टीकाकरण योजना शुरू करना संभव होगा।

वही पहले बैच में फाइजर वैक्सीन की 50,000 खुराक शामिल हैं। तीन सप्ताह के भीतर कुल 1,650,000 खुराक की आपूर्ति की जाएगी। इससे पहले, ड्यूक ने कहा कि दवा कंपनियों के साथ और कोवाक्स तंत्र के साथ बातचीत के दौरान, 2021 में 32,250,000 कोलम्बियाई लोगों के लिए टीकाकरण के लिए 61.5 मिलियन खुराक की प्राप्ति पर सहमत होना संभव था।

ब्लूमबर्ग के आंकड़ों के मुताबिक, 78 देशों में 176 मिलियन खुराक दी गई है। नवीनतम दर लगभग 5.99 मिलियन खुराक एक दिन थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार सोमवार को अपडेट किए गए, इस महीने में 11,649 नए संक्रमणों के साथ भारत का कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 1,09,16,589 हो गई, जबकि इस महीने में नौवीं बार दैनिक मौतें 100 से नीचे दर्ज की गईं। 90 दैनिक नई मृत्यु के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,55,732 हो गई।

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक
-क्यों न्यूज़ मीडिया संकट में है और कैसे आप इसे संभाल सकते हैं
कद्र करते हैं. इस विश्वास के लिए हमारा शुक्रिया.
-आप ये भी जानते हैं कि न्यूज़ मीडिया के सामने एक अभूतपूर्व संकट आ खड़ा हुआ है. आप मीडिया में भारी सैलेरी कट और छटनी की खबरों से भी वाकिफ होंगे. मीडिया के चरमराने के पीछे कई कारण हैं. पर एक बड़ा कारण ये है कि अच्छे पाठक बढ़िया पत्रकारिता की ठीक कीमत नहीं समझ रहे हैं.

-द दस्तक 24 अच्छे पत्रकारों में विश्वास करता है. उनकी मेहनत का सही मान भी रखता है. और आपने देखा होगा कि हम अपने पत्रकारों को कहानी तक पहुंचाने में जितना बन पड़े खर्च करने से नहीं हिचकते. इस सब पर बड़ा खर्च आता है. हमारे लिए इस अच्छी क्वॉलिटी की पत्रकारिता को जारी रखने का एक ही ज़रिया है– आप जैसे प्रबुद्ध पाठक इसे पढ़ने के लिए थोड़ा सा दिल खोलें और मामूली सा बटुआ भी.

अगर आपको लगता है कि एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं तो नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें . आपका प्यार द दस्तक 24 के भविष्य को तय करेगा.
https://www.youtube.com/channel/UC4xxebvaN1ctk4KYJQVUL8g
आदर्श कुमार

संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ