प्रयागराज: बैंक प्रबंधक ने किया पत्रकार के साथ अभद्र व्यवहार ,करता है खाता धारकों को परेशान



कोरांव/प्रयागराज : मांडा थाना के अंतर्गत उपरौध क्षेत्र के इकलौते पी़एनबी शाखा हाटा के शाखा प्रबंधक अमित कुमार शर्मा के वर्ताव और कार्य करने के तरिके से शाखा के कई खाता धारक परेशान हैं। अभी हाल ही मैं बैंक शाखा हाटा में एक मामले को लेकर पीड़ित लोग पत्रकारों के पास पहुंचे थे ,तब पत्रकारों ने कई मामले को संज्ञान में लेकर शाखा प्रबंधक अमित कुमार शर्मा से वार्ता भी की थी और समस्याओं को निस्तारित करने का आग्रह किया था । यहां तक तो ठीक था लेकिन इस दिन के बाद शाखा प्रबंधक पास में रहने वाले पत्रकार उमाशंकर कुशवाहा से नाराज रहने लगे। और ऊपर अपने किये करतूतों को उजागर करने से बौखला गए अमित कुमार शर्मा ने पत्रकार उमाशंकर कुशवाहा को बैंक शाखा में बुलाया और पत्रकार के साथ गलत शब्दो का प्रयोग करते हुए कई आरोप लगाए। और आगे देख लेने की धमकी भी दी।

ज्ञात रहे कि बैंक मैनेजर अमित कुमार शर्मा द्वारा हाल ही में पियरी ग्राम सभा के एक किसान के खाते में से पैसे का हेरा फेरी का मामला अखबारों में प्रकाशित किया गया था। इसके बाद बैंक मैनेजर से बात करने पर भी उन्होंने इस बात की पुष्टि की थी की गलती बैंक कर्मचारियों द्वारा की गई। तब से बैंक मैनेजर बोखलाए हुए हैं और पत्रकारों को टारगेट करने का समय देख रहे हैं।

यहां सवाल उठता है की क्या कोई पीड़ित जिसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है और वो मीडिया की सहायता लेता है तो उनकी सहायता करना गुनाह है? क्या खोजी पत्रकारिता करना गुनाह है? गैर क़ानूनी , गलत तरीके से हो रहे कार्यों को सरकार और जनमानस में लाना गुनाह है ? सरकार की छवि कुछ लोगों के कारण धूमिल होती है छोटे छोटे स्तर पर करप्शन व्याप्त है ऐसे करप्शन को उजागर करना गुनाह है क्या? क्या आम आदमी ,गरीब के लिए लड़ाई लड़ना मना है? यह सभी कार्य एक पत्रकार के साथ साथ हर नागरिक के भी हैं ।