हनुमा विहारी ने छोड़ा लाबुशेन का कैच, फैंस बोले- मत खेलने दो इसे इंटरनेशनल मैच

जिस वक्त पूरा हिंदुस्तान नींद की आगोश में था, उधर सिडनी में टेस्ट मैच खेल रहे हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) क्रिकेट फैंस के गुस्से के शिकार बन रहे थे. और, इसकी वजह थी उनकी लचर फील्डिंग. एक ऐसा कैच जिसे गली का क्रिकेटर भी आसानी से लपक ले, हनुमा उसे छोड़ते दिखे. हनुमा विहारी के लिए उस कैच का मौका सिडनी टेस्ट में चौथे दिन का खेल शुरू होते ही बना. लेकिन, भारत के लिए उसे लपकने के बजाए विहारी उसे छोड़कर ऑस्ट्रेलिया का सहारा बनते दिखे.

दरअसल, ये पूरा किस्सा चौथे दिन के खेल के दूसरी गेंद का है. मार्नस लाबुशेन स्ट्राइक पर थे. बुमराह की गेंद पर लाबुशेन ने शॉट खेला जो सीधा लेग साइड में खड़े हनुमा विहारी के हाथ में गया. पर उन्होंने वो कैच टपका दिया. अब इंटरनेशनल लेवल पर ऐसे कैच छोड़ेंगे तो फैंस तो भड़केंगे ही. वही विहारी के साथ भी हुआ.

हनुमा ने जिस वक्त लाबुशेन का कैच छोड़ा वो अपने तीसरे दिन के स्कोर 47 रन पर ही थे. लेकिन जब आउट हुए तो अपने खाते में 73 रन जोड़ चुके थे और तीसरे विकेट के लिए स्मिथ के साथ 100 रन की साझेदारी भी कर चुके थे.

दूसरे सेशन में भी मलते रहे हाथ

चूक एक बार हो तो ठीक है. चौथे दिन के दूसरे सेशन में बुमराह ने विहारी को कैच लपकने का एक और मौका बनाया. इस बार बल्लेबाज कैमरून ग्रीन थे और वो 30 रन बनाकर खेल रहे थे. लेकिन विहारी इस कैच को भी नहीं भुना सके.