ब्रिटेन में कोरोना के दैनिक मामलों में जबरदस्त वृद्धि दर्ज

ब्रिटेन में कोरोनावायरस के 55,892 नए मामले सामने आए हैं, जो गुरुवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, देश में महामारी के मामले की संख्या में सबसे अधिक दैनिक वृद्धि है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, आंकड़ों ने दर्शाया कि देश में कोरोनोवायरस के कुल मामलों की संख्या 2,488,780 है। लगातार तीसरे दिन देश में 50,000 से अधिक मामले सामने आए।

28 दिनों के भीतर 968 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। डेटा के अनुसार, ब्रिटेन में कोरोनोवायरस से अब तक 73,512 लोगों की मौत हो चुकी है।

गुरुवार को, इंग्लैंड भर में नाइटिंगेल अस्पतालों के रूप में पहचाने जाने वाले इमरजेंसी फील्ड अस्पतालों को जरूरत पड़ने पर उपयोग के लिए तैयार किया जा रहा है। लंदन के एक्सेल सेंटर स्थल पर अस्पताल के अलावा, इंग्लैंड के अन्य नाइटिंगेल अस्पताल स्थलों में मैनचेस्टर, ब्रिस्टल, संडरलैंड, हैरोगेट, एक्सेटर और बमिर्ंघम शामिल हैं।

ब्रिटिश नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) के एक प्रवक्ता ने कहा कि लंदन के अस्पताल उच्च कोविड-19 संक्रमण दर के महत्वपूर्ण दबाव में आ रहे थे।

प्रवक्ता ने कहा, “लंदन में एनएचएस राजधानी के एनएचएस अस्पतालों में सबसे ज्यादा अस्वस्थ रोगियों की देखभाल के लिए अधिक बेड ओपन कर रहा है। यह महत्वपूर्ण है कि लोग वायरस के संचरण को कम करने के लिए वह सब कुछ करें जो वे कर सकते हैं।”

ब्रिटिश सरकार के ‘साइंटिफिक एडवाइजरी ग्रुप फॉर इमरजेंसीज’ (एसएजीई) ने इंग्लैंड के सभी क्षेत्रों को टियर फोर प्रतिबंधों में रखने का आग्रह किया है।

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

-क्यों न्यूज़ मीडिया संकट में है और कैसे आप इसे संभाल सकते हैं

-आप ये इसलिए पढ़ रहे हैं क्योंकि आप अच्छी, समझदार और निष्पक्ष पत्रकारिता की कद्र करते हैं. इस विश्वास के लिए हमारा शुक्रिया.

-आप ये भी जानते हैं कि न्यूज़ मीडिया के सामने एक अभूतपूर्व संकट आ खड़ा हुआ है. आप मीडिया में भारी सैलेरी कट और छटनी की खबरों से भी वाकिफ होंगे. मीडिया के चरमराने के पीछे कई कारण हैं. पर एक बड़ा कारण ये है कि अच्छे पाठक बढ़िया पत्रकारिता की ठीक कीमत नहीं समझ रहे हैं.

-द दस्तक 24 अच्छे पत्रकारों में विश्वास करता है. उनकी मेहनत का सही मान भी रखता है. और आपने देखा होगा कि हम अपने पत्रकारों को कहानी तक पहुंचाने में जितना बन पड़े खर्च करने से नहीं हिचकते. इस सब पर बड़ा खर्च आता है. हमारे लिए इस अच्छी क्वॉलिटी की पत्रकारिता को जारी रखने का एक ही ज़रिया है– आप जैसे प्रबुद्ध पाठक इसे पढ़ने के लिए थोड़ा सा दिल खोलें और मामूली सा बटुआ भी.

अगर आपको लगता है कि एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं तो नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें . आपका प्यार द दस्तक 24 के भविष्य को तय करेगा.
https://www.youtube.com/channel/UC4xxebvaN1ctk4KYJQVUL8g

आदर्श कुमार

संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ