फैशन फिल्म को हुए 12 साल पूरे, कंगना ने बताया-सेट पर कैसे ट्रीट करती थीं स्टार प्रियंका चोपड़ा

मधुर भंडारकर के निर्देशन में बनी फिल्म फैशन 29 अक्टूबर 2008 में पर्दे पर रिलीज हुई थी। अब इस फिल्म के रिलीज को 12 साल हो गए हैं। फिल्म की कहानी से लेकर एक्टिंग तक को फैंस ने काफी ज्यादा पसंद किया था।मधुर भंडारकर सोसायटी के कड़वे सच पर्दे पर लाने के लिए जाने जाते हैं।

इस सुपरहिट फिल्म में प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत के जरिये मॉडल बनने आई लड़कियों के इस इंडस्ट्री में उतार-चढ़ाव को दिखाया गया था। फिल्म में कई बड़े स्टार्स नजर आए थे। लेकिन इस फिल्म में डील रोल में प्रियंका और स्पोर्टिंग रोल में कंगना नजर आई थीं।
फिल्म के 12 साल पूरे होने पर ईटाइम्स ने कंगना रनौत से बातचीत की है। कंगना ने अपने रोल और प्रियंका चोपड़ा के साथ काम के अनुभव साझा किए। ‘गैंगस्टर’, ‘मेट्रो’ और ‘वो लमहे’ करने के बाद वह और फीमेल सेंट्रिक फिल्में करना चाहती थीं।

कंगना का कहना है कि’फैशन’ में मेरा छोटा और सपोर्टिंग रोल था। मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी कि इस फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड मिलेगा क्योंकि पहले इससे स्ट्रॉन्ग परफॉर्मेंस कर चुकी थी। कंगना ने प्रियंका के बाते में बताया कि वह सेट पर उनके साथ कैसे ट्रीट करती थीं.

एक्ट्रेस का कहना है कि प्रियंका बहुत लाजवाब हैं। उस वक्त मैं 19 साल की थी तब भी वह बड़ी स्टार थीं। मैं उनको स्टार के तौर पर देखती थी क्योंकि स्कूल के टाइम उनकी फिल्में देखती थी। वह बहुत कूल थीं। उन्होंने मुझे बच्ची या जूनियर की तरह ट्रीट नहीं किया। मुझे वह एक दोस्त जैसी लगीं, जो मेरे साथ खाना शेयर करती थीं और मुझसे पूछती थीं कि मैं कैसी दिख रही हूं? ये ठीक है? ये ड्रेस कैसी लग रही है? तो मुझे लगा ही नहीं कि वो मेरी सीनियर हैं और इतनी बड़ी स्टार हैं।

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

-क्यों न्यूज़ मीडिया संकट में है और कैसे आप इसे संभाल सकते हैं

-आप ये इसलिए पढ़ रहे हैं क्योंकि आप अच्छी, समझदार और निष्पक्ष पत्रकारिता की कद्र करते हैं. इस विश्वास के लिए हमारा शुक्रिया.

-आप ये भी जानते हैं कि न्यूज़ मीडिया के सामने एक अभूतपूर्व संकट आ खड़ा हुआ है. आप मीडिया में भारी सैलेरी कट और छटनी की खबरों से भी वाकिफ होंगे. मीडिया के चरमराने के पीछे कई कारण हैं. पर एक बड़ा कारण ये है कि अच्छे पाठक बढ़िया पत्रकारिता की ठीक कीमत नहीं समझ रहे हैं.

-द दस्तक 24 अच्छे पत्रकारों में विश्वास करता है. उनकी मेहनत का सही मान भी रखता है. और आपने देखा होगा कि हम अपने पत्रकारों को कहानी तक पहुंचाने में जितना बन पड़े खर्च करने से नहीं हिचकते. इस सब पर बड़ा खर्च आता है. हमारे लिए इस अच्छी क्वॉलिटी की पत्रकारिता को जारी रखने का एक ही ज़रिया है– आप जैसे प्रबुद्ध पाठक इसे पढ़ने के लिए थोड़ा सा दिल खोलें और मामूली सा बटुआ भी.

अगर आपको लगता है कि एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं तो नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें . आपका प्यार द दस्तक 24 के भविष्य को तय करेगा.
https://www.youtube.com/channel/UC4xxebvaN1ctk4KYJQVUL8g

आदर्श कुमार

संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ