डांस परफॉर्मेंस के बीच सलमान खान ने दिया था मुझे पहला पे चेक: सई मांजरेकर

आपकी फिल्म ‘दबंग-3 का प्रीमियम टेलीविजन पर होने जा रहा है। इसे किस तरह से देखती हैं?

मैं बहुत एक्साइटेड हूं। फिल्म को देखें हुए थोड़ा वक्त हो गया है, इसलिए सोच रही हूं कि यह फिल्म कब टीवी पर आए और इसे देखें। बचपन से टेलीविजन देखते आई हूं, लेकिन कभी लगा नहीं था कि खुद को टेलीविजन पर देगी। अब जबकि फिल्म टेलीविजन पर आने वाली है तो इसे लेकर नर्वसनेस भी हूं। हां, ‘दबंग- 3’ जब रिलीज होने वाली थी, तब इससे 10 गुना ज्यादा एक्साइटेड और नर्वस थी। उस समय यही सोच रही थी कि पहली बार लोग मुझे देखेंगे, सबको मेरा काम कैसा लगेगा। यह फिल्म कब आएगी!

मुझे याद है ‘नैना लड़े… गाने का एक सीक्वेंस ट्रेन पर शूट होना था। इसे लेकर मैं बहुत डरी हुई थी. क्योंकि कभी ट्रेन पर खड़े होकर मैंने डांस नहीं किया था। उस समय सलमान सर बहला रहे थे। बोल रहे थे कि इन्हें नारियल पानी पिलाइए, जूस पिलाइए। यह एक जोक-सा हो गया था कि बेबी को जूस दो। खैर, आखिर में नारियल पानी पीकर डांस किया।

इंडस्ट्री में इनसाइडर-आउटसाइडर की बातें सुनकर मन में क्या बातें आती है?

मुझे लगता है कि जिनके पास टैलेंट है, उन्हें ऑडियंस एक्सेप्ट करेंगी। सब कुछ ऑडियंस के हाथ में है। अगर उन्हें किसी की पिक्चर अच्छी नहीं लगेगी, तब उसकी पिक्चर नहीं देखेगी। उप जिस की पिक्चर अच्छी लगेगी उसकी पिक्चर देखेगी।

शूटिंग के दौरान मेरे लिए बहुत स्पेशल इंसीडेंट था। मेरा जो फर्स्ट शेड्यूल रैप किया था, वह पलटन में था। मुझे पहला पे चेक सलमान साहब ने दिया था। प्रभु ( प्रभु देवा) सर, मैं, सलमान सर और टीम के सदस्य ‘ओ ओ जाने जाना…’ गाने पर नाच रहे थे और डांस के बीच में उन्होंने मुझे चेक दिया, तब सब ने तालियां बजाई। यह मेरे लिए बहुत ही स्पेशल मोमेंट था।

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

-क्यों न्यूज़ मीडिया संकट में है और कैसे आप इसे संभाल सकते हैं

-आप ये इसलिए पढ़ रहे हैं क्योंकि आप अच्छी, समझदार और निष्पक्ष पत्रकारिता की कद्र करते हैं. इस विश्वास के लिए हमारा शुक्रिया.

-आप ये भी जानते हैं कि न्यूज़ मीडिया के सामने एक अभूतपूर्व संकट आ खड़ा हुआ है. आप मीडिया में भारी सैलेरी कट और छटनी की खबरों से भी वाकिफ होंगे. मीडिया के चरमराने के पीछे कई कारण हैं. पर एक बड़ा कारण ये है कि अच्छे पाठक बढ़िया पत्रकारिता की ठीक कीमत नहीं समझ रहे हैं.

-द दस्तक 24 अच्छे पत्रकारों में विश्वास करता है. उनकी मेहनत का सही मान भी रखता है. और आपने देखा होगा कि हम अपने पत्रकारों को कहानी तक पहुंचाने में जितना बन पड़े खर्च करने से नहीं हिचकते. इस सब पर बड़ा खर्च आता है. हमारे लिए इस अच्छी क्वॉलिटी की पत्रकारिता को जारी रखने का एक ही ज़रिया है– आप जैसे प्रबुद्ध पाठक इसे पढ़ने के लिए थोड़ा सा दिल खोलें और मामूली सा बटुआ भी.

अगर आपको लगता है कि एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं तो नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें . आपका प्यार द दस्तक 24 के भविष्य को तय करेगा.
https://www.youtube.com/channel/UC4xxebvaN1ctk4KYJQVUL8g
आदर्श कुमार

संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ