हर शादीशुदा जोड़े को खानी चाहिए ये चीजें!!

ग़लत खान-पान के चलते शादीसुधा लोगो के वैवाहिक जीवन भी प्रभावित होता है। खाने-पीने की कुछ चीजें जहां वैवाहिक जीवन को सुखी बनाती हैं वहीं कुछ चीजें ऐसी भी हैं जिनके सेवन से वैवाहिक जीवन पर बुरा असर पड़ता है। वैवाहिक जीवन में शारीरिक संबंधों का महत्वपूर्ण स्थान है और हमारे खान-पान की आदतें इन्हें सीधे तौर पर प्रभावित करती हैं। तो आइये जानते है की हर शादीशुदा शख्स को खानी चाहिए ये चीजें।

चॉकलेट – चॉकलेट में फिनलेथैलामिन नामक तत्व पाया जाता है। यह तत्व मूड को बूस्ट करने का काम करता है। इसके इस्तेमाल से मूड बेहतर बनता है और वैवाहिक संबंधों में मधुरता आती है।

लहसुन – शादी सुधा लोगो को डाइट में लहसुन को अनिवार्य रूप से शामिल कर लेना चाहिए। लहसुन का सेवन करने से अंगों में ब्लड-सर्कुलेशन बढ़ता है।

पालक – पालक की पत्तियों में आयरन कूट-कूटकर भरा होता है जाे कि‍ ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में कारगर होता है। साथ ही इसके सेवन से शरीर में ताकत भी आती है।

केला – केले के फल में पोटैशियम और विटामिन बी6 पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है। केले में पाए जाने वाले ये तत्व कथित लव-हॉर्मोन्स को सक्रिय करने का काम करते हैं।

रेड मीट – रेड मीट में एल-कार्निटिन नामक बेहद प्रभावी तत्व पाया जाता है। यह तत्व खासतौर पर पुरुषों के लिए बेहद फायदेमंद होता है क्योंकि यह पुरुषों के टेस्टोस्टेरॉन के स्तर को बढ़ाने का काम करता है। इससे शारीरिक संबंधों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।