आगरा में कोरोना से बिगड़ते हालात पर अखिलेश ने कहा- जागो UP सरकार!

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित केस आगरा (Agra) से सामने आ रहे हैं। जिसके बाद ‘आगरा मॉडल’ (Agra Model) विपक्ष के सवालों के घेरे में आ गया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के बाद अब प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (SP) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी सरकार (Yogi Government) पर तंज कसा है। अखिलेश यादव ने कहा कि आगरा मॉडल फेल हो रहा है और मेयर भी वुहान बनने की चेतावनी दे रहे हैं।

जागो सरकार जागो!
अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, ‘मुख्यमंत्री द्वारा बहुप्रचारित कोरोना से लड़ने का ‘आगरा मॉडल’ मेयर के अनुसार फेल होकर आगरा को वुहान बना देगा। न जांच, न दवाई, न अन्य बीमारियों के लिए सरकारी या प्राइवेट अस्पताल, न जीवन रक्षक किट और उस पर क्वारंटाइन सेंटर्स की बदहाली प्राणांतक साबित हो रही है। जागो सरकार जागो।’ गौरतलब है कि आगरा में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10 नए मामले सामने आए हैं, इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 381 हो गई है।

सही सूचना और उचित उपचार की जरूरत- प्रियंका
इससे पहले रविवार को प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को सुझाव देते हुए कहा था कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरा ध्यान सही सूचना और उचित उपचार पर केन्द्रित होना चाहिए। कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट किया था, ‘आगरा शहर में स्थिति बेहद खराब है और कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या दिनों दिन बढ़ रही है। आगरा के महापौर का कहना है कि अगर सही प्रबंध नहीं किए गए तो स्थिति हाथ से निकल सकती है।’

उन्होंने कहा था, ‘कल मैंने भी यही मुद्दा उठाया था। पारदर्शिता बेहद जरूरी है। जांच पर ध्यान देना जरूरी है। अगर कोरोना वायरस को रोकना है तो पूरा ध्यान सही सूचना और उचित उपचार पर केन्द्रित होना चाहिए।’ कांग्रेस नेता ने आगे कहा था कि उत्तर प्रदेश सरकार को आगरा के महापौर की बातों को सही तरीके से लेना चाहिए और लोगों को इस वैश्विक महामारी से बचाने की तत्काल कोशिश करनी चाहिए।

आगरा के मेयर ने की थी अपील
दरअसल, आगरा के मेयर नवीन जैन ने 21 अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री व आगरा जिला प्रभारी श्री दिनेश शर्मा जी चिट्ठी लिखी थी। इस चिट्ठी में महापौर नवीन जैन ने लिखा था कि आगरा शहर में वैश्विक महामारी कोरोना के मरीजों की संख्या 313 तक पहुंच चुकी है, आशंका है कि यदि उचित प्रबंधन नहीं हुआ तो इस संख्या में काफी बढ़ोतरी हो सकती है और आगरा देश का वुहान बन सकता है। स्थिति को नियंत्रित करने में स्थानीय प्रशासन नकारा साबित हुआ है। इस चित्र का हवाला देते हुए प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को कहा है कि पारदर्शिता बहुत जरूरी है।

UP में कोरोना से 29 लोगों की मौत, 1868 संक्रमित
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में संक्रमण से 29 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं रविवार को 25 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमण के मामले बढ़कर 1,868 पर पहुंच गए हैं।