कन्नौज:अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) श्री आशीष कुमार सिंह एवं अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) श्री देवेन्द्र सिंह ने संयुक्त रुप से कलेक्ट्रेट गांधी सभागार में आईजीआरएस प्रकरणों के निस्तारण के संबंध में बैठक ली।

अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) श्री आशीष कुमार सिंह एवं अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) श्री देवेन्द्र सिंह ने संयुक्त रुप से कलेक्ट्रेट गांधी सभागार में आईजीआरएस प्रकरणों के निस्तारण के संबंध में बैठक ली। जिलाधिकारी महोदय श्री शुभ्रान्त कुमार शुक्ल के निर्देशों के अनुपालन में आईजीआरएस संदर्भो के गुणवत्तापरक निस्तारण के संबंध में फीडबैक खराब होने तथा जिले की रैकिंग प्रभावित होने की स्थिति में मुख्य चिकित्साधिकारी, उप जिलाधिकारी छिबरामऊ, उप जिलाधिकारी कन्नौज, उप जिलाधिकारी तिर्वा, बन्दोबस्त अधिकारी चकबन्दी, अधिक्षण अभियंता विद्युत, क्षेत्राधिकारी नगर, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद छिबरामऊ, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी को 03 दिवस के अन्दर स्पष्टीकरण उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।
अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) ने कहा कि आईजीआरएस सन्दर्भ के निस्तारण में जनपद की रैकिंग खराब होने पर लापरवाही बरतने वाले अधिकारी के विरुद्ध प्रतिकूल प्रवष्टि/वेतन रोकने जैसी कठोर कार्रवाई की जायेगी। कहा कि आईजीआरएस शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में है। जन शिकायतों एवं समस्याओं के निस्तारण में गंभीरता लाएं। कोई भी संदर्भ डिफाल्टर न होने दें। जो अधिकारी मौके पर जाकर शिकायतो का निस्तारण करते हैं उसकी फोटोग्राफ्स भी अपलोड की जायें। स्पेशल क्लोज पर गम्भीरता से ध्यान दें। प्राप्त शिकायतों का निस्तारण ससमय गुणवत्तापूर्ण हो इस पर भी विशेष ध्यान रखे।
अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी के मोबाइल में आईजीआरएस ऐप इंस्टाल होना चाहिये। आॅपरेटर आधारित व्यवस्था को छोड़े और शिकायतो को स्वयं देखकर समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। जनपद की बेहतर रैंकिंग आए, इसके लिए सभी अधिकारी हर संभव प्रयास करें। शिकायत के निस्तारण के बाद शिकायतकर्ता से फीडबैक भी लिया जाए। उन्होने खण्ड विकास अधिकारियो को निर्देश दिये कि एडीओ पंचायत स्तर से संबंधित शिकायतो का निस्तारण यथाशीघ्र कराया जाये। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों से कहा कि जिस स्तर पर शिकायत लंबित है या शिकायतकर्ता असंतुष्ट है, तो उसका कारण जानकर शीघ्र समाधान कराना सुनिश्चित करें। किसी भी स्तर पर लापरवाही पाई जाने पर जवाबदेही तय कर कार्रवाई की जाए।
बैठक में प्रशिक्षु आईएएस सुश्री स्मृति मिश्रा, जिला विकास अधिकारी श्री नरेन्द्र देव द्विवेदी सहित संबंधित के अधिकारीगण उपस्थित रहे।
——–जिला सूचना कार्यालय द्वारा प्रसारित————–

कन्नौज से संवाददाता पूनम शर्मा

Leave a Comment