कन्नौज : कानपुर ट्रेन हादसे की जांच पहुंची कन्नौज, देखें इस हादसे का मिठाई की दुकान से क्या है कनेक्शन

कन्नौज। कानपुर ट्रेन हादसा की जांच के दौरान एक नया मोड़ आया है । इस हादसे की जांच कर रही टीम को एक महत्वपूर्ण सुराग हांथ लगा है जिसमे मिठाई के डिब्बे मे बारूद पाया गया है और यह मिठाई का डिब्बा और जिस झोले मे यह मिठाई का डिब्बा था वह झोला कन्नौज जिले के छिबरामऊ थाना क्षेत्र अंतर्गत सियाराम स्वीट्स का है । मामले की जांच करने पहुंची आईबी और एसटीएफ टीम ने जांच करते हुए इस दुकान पर पहुँचकर दुकानदार से पूछताछ करने के बाद दुकान मे लगा डीवीआर जब्त कर अपने साथ ले गयी है। उत्तर प्रदेश के अनवरगंज-कासगंज रूट पर कानपुर से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस (14117) रविवार रात पलटने से बच गई। ट्रैक पर भरा सिलिंडर रख ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश रची गई थी। बर्राजपुर और बिल्हौर के बीच 100 किमी की रफ्तार से दौड़ रही ट्रेन जब सिलेंडर से टकराई तो तेज आवाज हुई। इसके बाद लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। रेलवे और आरपीएफ अधिकारियों को घटनास्थल से सिलेंडर के अलावा कांच की बत्ती लगी बोतल, माचिस और एक संदिग्ध झोला मिला है। झोले में बारूद जैसी कोई सामग्री भी थी, वहीं बोतल में संदिग्ध तरल पदार्थ बरामद हुआ। देर रात मौके पर एटीएस और एसटीएफ पहुंच गई और घटना की जांच शुरू कर दी।

कन्नौज की इस दुकान का है बारूद भरा मिठाई का डिब्बा

कन्नौज के आरपीएफ इंस्पेक्टर ओपी मीणा ने ड्रैगन और सर्च लाइट की मदद से रेलवे ट्रैक और आसपास गाड़ियों की जांच की। आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट एमएस खान ने बताया कि मौके से भरा हुआ एलपीजी सिलेंडर, माचिस, बोतल और अन्य संवेदनशील वस्तुएं बरामद हुई हैं। वह बरेली से घटनास्थल के लिए रवाना हो रहे हैं। इज्जतनगर मंडल के पीआरओ राजेंद्र कुमार सिंह का कहना था कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के दौरान यह पता चला कि जो झोला घटना स्थल पर मिला था वह कन्नौज जिले के थाना छिबरामऊ अंतर्गत स्थित सियाराम मिठाई स्वीट्स की दुकान का है । इस दुकान की मिठाई के डिब्बे से बारूद बरामद होने के बात जांच टीम छिबरामऊ सियाराम मिठाई स्वीट्स की दुकान पर पहुंची जहां जांच करते हुए टीम ने दुकान मालिक और दुकानदार दोनों से ही पूछताछ करने के बाद दुकान मे लगा डीवीआर जब्त कर अपने कब्जे मे ले लिया और डीवीआर लेने के बाद वह वहाँ से चली गई।

दुकान मे लगा डीवीआर को जांच टीम ने किया कब्जे में

जांच करने गई टीम ने दुकानदार से डीवीआर मांगा और चले गये जिसके बाद मीडिया ने जब दुकानदार से पूछताछ की तो उसने बताया कि टीम आई थी उसने कुछ नही बताया और डीवीआर मांगा जिसके बाद चली गयी। उन्होंने बस इतना कहा कि आपका डीवीआर चाहिए हादसा हो गया है बस, बाद में यह बताया कि कानपुर में ट्रेन हादसा हुआ है, उसी की वजह से पूछताछ में और कुछ नही बताया केवल मेरे बयान ले गये और चले गये। वह कह रहे थे कि दुकान का थैला पाया गया है, छिबरामऊ में मेरी तीन दुकानें है। तीनों दुकानें एक ही है लेकिन थैला अलग-अलग है। ऐसे में मै क्या जानू कौन ले गया, मेरा काम है दुकान चलाना सेवा करना तो भाई कोई आता है तो मिठाई देता हॅूं और कोई ताल्लुक नही है मेरा।
कन्नौज से संवाददाता पूनम शर्मा

Leave a Comment