पीलीभीत के कस्बे की दो सराफा दुकानों में चोरी की कोशिश

अमरिया थाना क्षेत्र के गांव सिरसा निवासी जितेंद्र रस्तोगी की अमरिया कस्बे में बरेली हरिद्वार हाईवे पर तहसील गेट के सामने सराफे की दुकान हैं। वह रोजाना की तरह बृहस्पतिवार शाम को दुकान पर ताला लगाकर घर चला गए। शुक्रवार सुबह दुकान मालिक के पुत्र ने दुकानदार को सूचना दी, कि उनके दुकान का शटर उठा हुआ है।

जितेन्द्र रस्तोगी जब दुकान पर पहुंचे, तो वहां दुकान का शटर ऊपर उठा हुआ था। सामान इधर-उधर बिखरा था। जितेंद्र ने बताया कि चोर दुकान का शटर काटकर अंदर घुसे लेकिन अलमारी के ताले नहीं तोड़ सके। इससे किसी प्रकार का सामान चोरी नहीं हुआ।

थाना प्रभारी ब्रजवीर सिंह ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में एक युवक दुकान के अंदर दिखाई दे रहा है। युवक का फुटेज में चेहरा साफ दिखाई नहीं दे रहा है। मामले की जांच की जा रही है।
उधर बुधवार को कस्बे में नहर पुल के पास कैंचू टांडा निवासी राहुल मौर्य की दुर्गा ज्वेलर्स की दुकान में भी चोरों ने नकब लगाने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं सके।

कटमटा निवासी किसान बलवीर सिंह ने दो दिन पहले जिला सहकारी बैंक से तीन लाख रुपये निकाले थे। उसने रुपये थैले में रखकर उसे बाइक में टांग लिया। किसान अमरिया कस्बे में परचून की दुकान के सामने बाइक खड़ी करके सामान खरीदने चला गया। इस दौरान चोर बाइक से थैला उतारकर रफू चक्कर हो गए। पुलिस घटनास्थल का मुआयना कर मामले की छानबीन में लगी है।