पीलीभीत में हाथ से उखड़ने लगी 60 लाख रुपये की लागत से बन रही सड़क

पीलीभीत के पूरनपुर क्षेत्र में गांव गुलड़िया भूपसिंह से इक्कोतरनाथ तक पांच किलोमीटर लंबी सड़क 60 लाख रुपये से बनाई जा रही है। सड़क की गुणवत्ता को लेकर ग्रामीणों ने शिकायत भी की लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा। अब सड़क निर्माण की गुणवत्ता से संबंधित एक वीडियो सामने आया है। इसमें एक ग्रामीण सड़क पर हाथ रगड़ रहा है, जिससे बजरी उखड़ रही है। वीडियो सामने आने के बाद अभियंताओं ने मौके पर जाकर जांच की है।

गुणवत्ता को लेकर लोक निर्माण विभाग लगातार चर्चा में है। अधिक एस्टीमेट को लेकर कार्रवाई भी हो चुकी है। इसके बाद भी न तो जिम्मेदार ही मान रहे और न ठेकेदार। अब नया मामला पूरनपुर ब्लॉक के गांव गुलड़िया भूपसिंह से इक्कोतरनाथ मंदिर तक बन रही पांच किलोमीटर लंबी सड़क का सामने आया है।

इस सड़क के लिए शासन की ओर से 60 लाख रुपये मंजूर किए गए हैं। पीलीभीत के एक ठेकेदार की ओर से काम कराया जा रहा है। निर्माण की गुणवत्ता को लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में ग्रामीण विरोध-प्रदर्शन करते दिख रहे हैं। वीडियो में ग्रामीण सड़क की उखड़ी बजरी को झाड़ू से एकत्र भी कर रहा है। यही नहीं ग्रामीण सड़क निर्माण में प्रयोग हुई सामग्री को भी दिखाता है। वीडियो वायरल होने के बाद विभागीय जिम्मेदार बचाव के लिए अपना पक्ष दे रहे हैं।

सहायक अभियंता एसपी गौतम ने बताया कि ग्रामीण अपने घर तक खड़जा पर सड़क बनाने के लिए कह रहे थे। मना किया तो वह सड़क को हाथ से उखाड़ने का प्रयास करने लगे। सड़क ठीक बनी है। जेई जमुना प्रसाद ने भी जांच की। इसकी आख्या मुख्यालय भेज दी गई है।