पीलीभीत में जागे जिम्मेदार, डेढ़ बजे तक लिए गए सैंपल

पीलीभीत में खबर छपी तो मेडिकल कॉलेज की पैथोलॉजी में जांच का समय बदल गया। दोपहर 12 बजे तक जांच का हवाला देकर मरीजों को टरकाने वाले कर्मियों ने शनिवार को 1:30 बजे तक सैंपल लिए। जांच भी की गई। शनिवार को 150 मरीजों के सैंपल लिए गए।

मेडिकल कॉलेज की पैथोलॉजी में तैनात कर्मचारी दोपहर 12 बजे के बाद आने वाले मरीजों को टरका रहे थे। अगले दिन आने की बात कहकर उन्हें वापस कर दिया जाता था। रिपोर्ट देने में भी आनाकानी हो रही थी। ऐसे में जांच न होने से मरीज इधर-उधर भटकते थे। सामान्य जांच के लिए भी दो से तीन दिन अस्पताल की दौड़ लगाते थे।

मरीजाें की इस समस्या और कर्मचारियों की मनमानी को लेकर अमर उजाला ने शनिवार के अंक में जांच करानी है तो 12 बजे से पहले आओ शीर्षक से खबर प्रकाशित की। खबर छपते ही मेडिकल कॉलेज के जिम्मेदार हरकत में आए और कर्मचारियों को हिदायत दी।
इसके बाद शनिवार को अस्पताल में 1.30 बजे के बाद तक सैंपल लिए गए।

एक्सरे कक्ष में भीड़, अल्ट्रासाउंड भी हुए
शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज में व्यवस्था काफी बदली-बदली नजर आईं। दोपहर के समय एक्सरे कक्ष में मरीजों की लाइन लगी थी। नंबर के हिसाब से एक्सरे किया जा रहा था। वहीं अल्ट्रासाउंड कक्ष भी खुला हुआ था। पूछने पर मरीजों ने बताया कि एक्सरे आसानी से हो जा रहे हैं। दवा काउंटर पर भी मरीजों की व्यवस्थित लाइन नजर आई।