पीलीभीत में लॉरेंस विश्नोई के नाम पर व्यापारी से मांगी 15 लाख रुपये रंगदारी

लारेंस विश्नोई गैंग के नाम से किराना व्यापारी से 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई। एक दिन पूर्व दुकान पर एक नकाबपोश युवक रंगदारी का पत्र दे गया। फिर व्यापारी के मोबाइल पर व्हाट्सएप मेसेज भे भेजा ।

लारेंस विश्नोई गैंग के नाम से किराना व्यापारी से 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई। एक दिन पूर्व दुकान पर एक नकाबपोश युवक रंगदारी का पत्र दे गया। फिर व्यापारी के मोबाइल पर व्हाट्सएप मेसेज भे भेजा, जिसमें रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। व्यापारी ने डीएम, एसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। एसपी मामले की जांच के लिए एसओजी और अमरिया थाना पुलिस को लगाया है। ऐहतियातन व्यापारी के यहां चार सशस्त्र पुलिसकर्मियों की डयूटी लगाई गई है।

थाना अमरिया क्षेत्र के कस्बा निवासी फिरोज ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र दिया। व्यापारी ने बताया कि कस्बे में ही उसका किराने का व्यापार है। 19 अक्टूबर को उसके पास किसी अज्ञात व्यक्ति ने एक पत्र भेजा। उस वक्त वह दुकान पर मौजूद नहीं था। नकाबपोश दुकान पर नौकर को पत्र देकर चला गया। पत्र में 15 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की गई थी। इसके बाद 20 अक्तूबर को रात ना बजकर 14 मिनट पर उसके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से व्हाट्सएप मेसेज आया। मेसेज में लॉरेंस विश्नोई गैंग के नाम का भी जिक्र किया गया है। मैसेज में भी फिरौती की मांग की गई। इसके अलावा 21 अक्तूबर को सुबह 10:30 बजे उसके पास उक्त नंबर से मेसेज आया, जिसमें रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी दी गई। उससे 21 अक्तूबर की रात आठ बजे तक रुपयों की मांग की गई है। धमकी भरे पत्र और मेंसेज आने के बाद व्यापारी का पूरा परिवार दहशत में है। व्याप ऐप पर पढ़ें व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ डीएम और एसपा स मिलकर कार्रवाई की मांग की है।

अमरिया थाना पुलिस और एसओजी जांच में जुटी

एसपी ने पत्र और व्हाट्सएप मेसेज की जांच के लिए अमरिया थाना पुलिस के अलावा एसओजी की टीम को भी लगाया है। टीम ने व्यापारी के यहां पहुंचकर उससे पूछताछ की। इसके अलावा जिस नंबर से व्हाट्सएप मेसेज आया है । उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

व्यापारी को दिए गए चार सशस्त्र पुलिसकर्मी

चूंकि धमकी देने वाला आरोपी लॉरेंस विश्नोई गैंग के नाम से रंगदारी की मांग कर रहा है। रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पत्र और मैसेज मिलने के बाद पुलिस अफसर किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाह रहे हैं। इसीलिए आरोपी की धमकी को देखते हुए व्यापारी के साथ चार सशस्त्र पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।