मैनपुरी में दूसरे की जमीन का बन गया मालिक, युवक को फंसाया और 25 लाख में बेच दी, हकीकत पता चली तो उड़ गए होश

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में ठग ने जमीन का फर्जी बैनामा करके एक व्यक्ति से 25 लाख रुपये ठग लिए। खरीदार जब जमीन पर कब्जा लेने गया तो हकीकत सामने आई। इसके बाद उसके होश उड़ गए। पीड़ित ने थाने में आरोपी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मामला करहल थाना क्षेत्र के पैरार शाहपुर गांव का है। गांव निवासी वीरेंद्र सिंह के पास 5 जून को एक व्यक्ति आया। उसने अपना नाम जैसीराम बताया। उसने ढकपुरा करहल में साढे पांच बीघा भूमि बेचने की बात कही। वीरेंद्र को साथ लेकर खेत दिखाया। अगले दिन आकर उसने खतौनी भी दिखाई। तब उन्हें पूरी तरह से विश्वास हो गया कि जैसीराम की है।

जमीन का सौदा 25 लाख रुपये में तय हुआ। वीरेंद्र ने अपनी विधवा भांजी पूजा निवासी उदयपुर खुर्द आगरा के नाम 14 जून को जमीन का बैनामा करा दिया। पूजा के पति सेना में थे, उनके निधन के बाद भांजी को रुपया मिला था। रजिस्ट्री कार्यालय में सभी काम निपटाने के बाद रुपया भी दे दिया। जब वह कब्जा लेने के लिए ढकपुरा स्थित जमीन पर गया तो उसे जैसीराम ने रोक दिया।

उसने बताया कि वह इस जमीन का मालिक है और उसका नाम जैसीराम है। जानकारी करने पर पता चला कि जिस व्यक्ति ने उन्हें बैनामा किया है वह फर्जी जैसीराम था। बैनामा पर लिखे नंबर पर संपर्क किया लेकिन वह बंद आ रहा था। 25 लाख रुपये की ठगी के बाद परेशान वीरेंद्र ने करहल थाने में धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।