मैनपुरी पहुंचे पर्यटन मंत्री, गैस रिसाव से हुए हादसे के पीड़ित परिवार से मिले, दी सहायता राशि

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में तीन दिन पहले गैस रिसाव के बाद आग लगने से बड़ी घटना हो गई थी। इसमें एक ही परिवार के पांच लोग बुरी तरह झुलस गए थे। बाद में उपचार के दौरान युवती कुंती ने दम तोड़ दिया था। अन्य चार सदस्यों का सैफई में इलाज चल रहा है। शनिवार को पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने रमईहार पहुंचकर पीड़ित के परिवार से मुलाकात की। उन्होंने 51 हजार रुपये की सहायता भी परिवार को दी।

कोतवाली क्षेत्र के रमईहार गांव निवासी शिवलाल के घर में तीन दिन पहले घरेलू सिलेंडर से गैस रिसाव हो गया था। लीकेज चेक करने के दौरान गैस में आग लगने से तेज धमाका हो गया था। इससे मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया था। घटना में शिवलाल की पत्नी माया देवी, बेटी कुंती और तीन बेटे अर्जुन, नितिन और विपिन बुरी तरह झुलस गए थे। सभी को सैफई रेफर कर दिया गया था, जहां उपचार के दौरान कुंती ने दम तोड़ दिया था।

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह शनिवार को रमईहार पहुंचे। उन्होंने शिवलाल के परिवार के लोगों से मुलाकात कर घटना पर शोक व्यक्त किया। साथ ही 51 हजार रुपये की मदद शिवलाल के भतीजे श्याम को सौंपी। चेयरमैन प्रतिनिधि आलोक गुप्ता ने भी परिवार को 11 हजार रुपये की मदद दी। उन्होंने घायलों का हर संभव उपचार कराने का भरोसा भी दिया।